मनरेगा मजदूरों को मिला 11.70 करोड़

शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी दीपक मीणा की सख्ती के बाद जिले के करीब 35 हजार मनरेगा मजदूरों का 11 करोड़ 70 हजार रुपये का भुगतान उनके खाते में भेज दिया गया है। बैंक में शारीरिक दूरी बनाते हुए मजदूर अपना भुगतान प्राप्त कर सकते हैं लेकिन इसके लिए मजदूरों को संयम बरतनी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 11:08 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 06:07 AM (IST)
मनरेगा मजदूरों को मिला 11.70 करोड़
मनरेगा मजदूरों को मिला 11.70 करोड़

सिद्धार्थनगर : शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी दीपक मीणा की सख्ती के बाद जिले के करीब 35 हजार मनरेगा मजदूरों का 11 करोड़ 70 हजार रुपये का भुगतान उनके खाते में भेज दिया गया है। बैंक में शारीरिक दूरी बनाते हुए मजदूर अपना भुगतान प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए मजदूरों को संयम बरतनी होगी।

सीडीओ पुलकित गर्ग ने बताया कि सभी बैंकों में पैसे भेज दिए गए हैं। जिन मजदूरों को भोजन-पानी के इंतजाम में दिक्कत हो रही है, वही बैंकों तक जाएं। पासबुक धारक मजदूरों को कहीं कोई रोकेगा नहीं। इसके लिए उन्हें सतर्कता बरतने को कहा गया है। सीडीओ ने बताया कि बैंकों के प्रबंधकों से भी कहा गया है कि मजदूरों का भुगतान करते समय शारीरिक दूरी का पालन कराएं। सैनिटाइजर या साबुन से हाथ धुलवाने के बाद ही भुगतान करें। इस समय बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है। इस मामले में पूछे जाने पर मनरेगा के उपश्रमायुक्त संजय शर्मा ने कहा कि सभी के खाते में पैसा भेज दिया गया है, यदि किसी को बैंक से मजदूरी मिलने में आनाकानी की जाती है तो वह अपने ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी से इसकी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। सभी मजदूरों को उनका भुगतान दिलाना शासन-प्रशासन की प्राथमिकता है।

chat bot
आपका साथी