आशीष की मौत में दो महिला समेत चार पर हत्या का मुकदमा

सदर थाना के बेलहिया मोहल्ला निवासी आशीष जायसवाल की संदिग्ध मौत मामले में शुक्रवार की रात स्वजन के ककरहवा-वाराणसी हाईवे जाम करने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। तहसील मोड़ निवासी एक परिवार की दो महिला समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने का मुकदमा दर्ज किया है।

JagranSun, 26 Sep 2021 12:43 AM (IST)
आशीष की मौत में दो महिला समेत चार पर हत्या का मुकदमा

सिद्धार्थनगर : सदर थाना के बेलहिया मोहल्ला निवासी आशीष जायसवाल की संदिग्ध मौत मामले में शुक्रवार की रात स्वजन के ककरहवा-वाराणसी हाईवे जाम करने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। तहसील मोड़ निवासी एक परिवार की दो महिला समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि पोस्ट मार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। बिसरा प्रिजर्व कर लिया गया है।

22 सितंबर को आशीष जायसवाल पुत्र हनुमान जायसवाल घर से दवा लेने की बात कह कर निकला था। देर शाम तक वापस नहीं आया। स्वजन अपने स्तर पर उसकी खोजबीन की लेकिन कोई पता नहीं चला। 23 सितंबर को पिठनी पुल के पास जमुआर नाला में उसका शव उतराया हुआ मिला। मुकदमा लिखे जाने के बाद अंतिम संस्कार किया। देर रात तक घाट पर पुलिस बल तैनात रही।

एसओ सदर केडी सिंह ने कहा कि

रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। बिसरा को जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। इसी के बाद मौत का कारण मालूम चल सकेगा। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज पुलिस कार्रवाई कर रही है। प्रेम प्रसंग में हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी कहानी

सिद्धार्थनगर : सदर थाना क्षेत्र के बेलहिया निवासी आशीष जायसवाल की मौत कैसे हुई। हत्या है या फिर उसने आत्महत्या की। इसे लेकर पुलिस उलझी हुई है। जांच रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने के कारण परेशानी बढ़ गई है। वहीं इस कहानी की धुरी प्रेम प्रसंग के बिदु पर घूम रही है। इसे लेकर पुलिस भी पशोपेश में है। कानूनी दांवपेच की बारीकियों को भी समझने में जुटी है। वह यह जानने की कोशिश कर रही है कि अगर हत्या है तो क्या कार्रवाई की जाएगी। यह आनर किलिग की श्रेणी में आएगा कि नहीं और आत्महत्या की स्थिति में उत्पीड़न का मामला बनेगा कि नहीं। वहीं इंटरनेट मीडिया पर इस मामले से संबंधित पोस्ट वायरल हो रहे हैं। 10.36 मिनट के एक वीडियो में आशीष ने अपनी जान को भी खतरा बताया है। यह वीडियो घटना के एक दिन पहले का बताया जा रहा है।

आशीष की संदिग्ध मौत में जांच की सुई कई बिदुओं पर घूम रही है। इसके लिए पुलिस की तीन टीमें काम कर रही है। यह टीम 22 सितंबर को जब आशीष घर से निकला तो वह किसके मिला। किससे उसकी बात हुई। वास्तविक घटनास्थल कहा है उसकी खोज कर रही है। करीब छह वर्ष से चल रहे प्रेम प्रसंग की कहानी को खंगाला जा रहा है। पुलिस के अनुसार आशीष जायसवाल करीब आठ वर्ष पूर्व विदेश से लौटा था। उसने घर बनवाया, बेलहिया में किराना की दुकान खोली। इसी दौरान एक युवती से उसकी नजदीकियां बढ़ गईं। दोनों के स्वजन इस संबंध के जानते थे। कई बार शादी को लेकर दोनों परिवार ने चर्चा भी की। लेकिन बात नहीं बन सकी। हाल ही में आशीष का विवाह दूसरी जगह तय हुआ। प्रेमिका उसके होने वाले ससुराल पहुंच गई थी और विवाह को विच्छेद करा दिया था।

एसओ सदर प्रदीप कुमार यादव ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। हत्या और आत्महत्या दोनों बिदुओं को ध्यान में रखते हुए तफ्तीश हो रही है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो और फोटो के आधार पर भी जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। विशेषज्ञों से कानूनी राय भी ली जा रही है। कार्रवाई की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.