बिस्कोहर-नौगढ़ रोडवेज बस सेवा बंद, परेशानी

सिद्धार्थनगर नवसृजित नगर पंचायत व कस्बा बिस्कोहर से नौगढ़ के लिए रोडवेज की बस सेवा कई वर्षो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:27 PM (IST)
बिस्कोहर-नौगढ़ रोडवेज बस सेवा बंद, परेशानी
बिस्कोहर-नौगढ़ रोडवेज बस सेवा बंद, परेशानी

सिद्धार्थनगर : नवसृजित नगर पंचायत व कस्बा बिस्कोहर से नौगढ़ के लिए रोडवेज की बस सेवा कई वर्षों से बंद है, जिसके कारण आसपास क्षेत्र के लोगों को यातायात समस्या से जूझना पड़ रहा है। प्राइवेट वाहनों के सहारे लोग जिला मुख्यालय जाने को विवश होते हैं। अधिक किराया तो लगता ही है, समय भी बहुत ज्यादा लग रहा है।

बिस्कोहर कस्बे से लोहिया बस सेवा जनपद मुख्यालय को जाती थी। कस्बा बलरामपुर जिले से सटा है, इसलिए नौगढ़ जाने के लिए सीमा क्षेत्र के लोग भी यहीं आकर बस पकड़ते थे। सिद्धार्थनगर मुख्यालय जिसकी दूरी टाउन से करीब 65 किलोमीटर है, यहां बस न चलने से नागरिकों को समस्याओं से परेशान होना पड़ता है। वर्ष 2008-09 के समय में यहां से एक रोडवेज की बस सुबह में दोपेडौवा, बुढ्ढी, पतिला, जिगनाधाम व सेमरी खानकोट होकर जनपद मुख्यालय जाती थी, परंतु इसका संचालन पिछले कई वर्षों से से बंद है।

बुढ्ढी, पतिला आदि गांवों के लोग बिस्कोहर-इटवा होकर व जिगनाधाम आदि गांव के लोग सेमरी खानकोट होकर जिला मुख्यालय के लिए टैक्सी से यात्रा तय करते हैं। जहां पैसा और समय दोनों ज्यादा लगता है।

-

कहते हैं नागरिक

करीब आठ वर्ष से परिवहन निगम की बस सेवा बंद है। बस चलती थी तब 50 से 55 रुपये देकर कम समय में जिला मुख्यालय पहुंच जाते थे। अब 120-130 देना पड़ता है। टैक्सी चालक सवारी भी ठूस-ठूस कर भरते हैं, जिससे परेशानी भी होती है।

अली हुसैन

-

जिला मुख्यालय के लिए बस चलती थी तो व्यापारियों के साथ वादकारियों को भी सुविधाएं मिलती थी। सुबह घर से निकलते थे तो शाम को काम पूरा करके लौट आते थे, अब तो कभी-कभी वहीं पर रात गुजारनी पड़ती है, दूसरे दिन ही वापसी होती है।

बब्बू यादव

-

वर्ष 2008-09 के बीच बिस्कोहर से नौगढ़ के लिए रोडवेज की एक बस चलती थी। बस का संचालन जब से बंद है, तभी से बिस्कोहर से इटवा होते बांसी होकर प्राइवेट वाहनों यात्रा करनी पड़ती है। अधिक किराया देकर भी सुकून का सफर नसीब नहीं होता है।

पप्पू शाह

-

कस्बे को नगर पंचायत का दर्जा भी मिल गया है, ऐसे में परिवहन विभाग के अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों को चाहिए कि यहां से कम से कम एक बस का संचालन शुरू करा दें, जिससे लोगों को आवागमन सुलभ हो सके।

काजू गिरी

-

जरा इनकी भी सुनें

एआरएम सिद्धार्थनगर जगदीश प्रसाद ने कहा कि पता करते हैं कि बस क्यों और किस कारण बंद हुई, फिर जो आवश्यक कार्रवाई होगी, वह प्रक्रिया के तहत की जाएगी।

chat bot
आपका साथी