50 लाख से होगा योगमाया मंदिर का सुंदरीकरण

विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही ने मंगलवार को जोगिया गांव स्थित योगमाया मंदिर परिसर में सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास किया। मंदिर में 50 लाख की लागत से सुंदरीकरण कार्य कराया जाएगा। इसमें मंदिर के भवन का मरम्मत कार्य के साथ चहारदीवारी निर्माण मुख्य द्वार हैंडपंप इंटरलाकिग का काम होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:55 PM (IST)
50 लाख से होगा योगमाया मंदिर का सुंदरीकरण
50 लाख से होगा योगमाया मंदिर का सुंदरीकरण

सिद्धार्थनगर : विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही ने मंगलवार को जोगिया गांव स्थित योगमाया मंदिर परिसर में सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास किया। मंदिर में 50 लाख की लागत से सुंदरीकरण कार्य कराया जाएगा। इसमें मंदिर के भवन का मरम्मत कार्य के साथ चहारदीवारी निर्माण, मुख्य द्वार, हैंडपंप, इंटरलाकिग का काम होगा। तीन माह के भीतर सभी काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। विधायक कपिलवस्तु ने कहा योगमाया मंदिर आस्था का केंद्र हैं। इसकी मान्यता दूर-दूर तक है। यह जिले के प्राचीन मंदिरों में शुमार है। श्रद्धालुओं ने यहां दर्शन-पूजन करने के दौरान होने वाली परेशानियों के संबंध में बताया था। इसे संज्ञान में लेने के बाद कार्ययोजना तैयार की। शासन से कार्य संस्तुति मिलने के बाद भूमि-पूजन व शिलान्यास कराया गया। पुजारी निवास बनवाने की भी लोगों ने मांग की है। इसका भी जल्द प्रस्ताव बना कर शासन को भेजा जाएगा। पुजारी पंडित विजय कर पाठक, महेंद्र लोधी, फूलचंद जायसवाल, अरविद कर पाठक, धर्मेंद्र गोंड़, सतीश चौबे, गंगा मिश्रा, नंदलाल जायसवाल, सत्यप्रकाश राही, राहुल मिश्रा, पिगल भारती, रामप्रसाद चौधरी, बबलू गुप्ता, अवनीश कर पाठक आदि मौजूद रहे। मंदिर के सामने बह रहा नाली का पानी, श्रद्धालुओं को परेशानी

सिद्धार्थनगर : अलीगढ़वा बाजार में स्थित शिवमंदिर के सामने नाली का गंदा पानी बह रहा है। इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। श्रावण मास में इस मंदिर में लोग जलाभिषेक करने के लिए पहुंचते हैं। इसे लोगों में नाराजगी व्याप्त होने लगी है।

अलीगढ़वा कस्बा व बाजार की मुख्य सड़क पर गंदा पानी, कीचड़ का जमा होने से लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एसएसबी जवान भी इसी गंदगी के बीच गुजर कर अपनी ड्यूटी करने के लिए मजबूर हैं। एसएसबी के निरीक्षक श्याम सिंह कहते हैं कि इस संबंध में सदर विधायक से शिकायत की गई है। उन्होंने जल्द समस्या का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया है। ओमप्रकाश कन्नौजिया, रवि प्रकाश, विनोद गुप्ता, देवी प्रसाद, शिवशंकर, शत्रुघ्न प्रसाद, मुस्तकीम अहमद, राम कृपाल वर्मा, मोहम्मद सबूर, दिनेश कुमार, रामचरन, डीएन गुप्ता, बैजनाथ, गंगा प्रसाद वर्मा आदि ने प्रशासन से समाधान कराने की मांग की है। एडीओ पंचायत बर्डपुर रामप्यारे ने बताया कि अलीगढ़वा में नाली जाम की समस्या के बारे में जानकारी नहीं थी। मंदिर के सामने गंदगी नहीं रहनी चाहिए। इसके लिए सफाईकर्मियों को निर्देशित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी