सर्वसमाज के मसीहा थे बाबा साहब आंबेडकर

बसपा जिला इकाई ने सोमवार को विकास भवन के निकट स्थित एक मैरेज हाल में भारत रत्न डा. बीआर आंबेडकर का 65वां परिनिर्वाण दिवस मनाया। वक्ताओ ने बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डाला। इनके बताए मार्ग व सिद्धांत पर चलने का संकल्प लिया। विधानसभा चुनाव के तैयारी की समीक्षा की। दो मिनट का मौन रख नमन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:16 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:16 PM (IST)
सर्वसमाज के मसीहा थे बाबा साहब आंबेडकर
सर्वसमाज के मसीहा थे बाबा साहब आंबेडकर

सिद्धार्थनगर : बसपा जिला इकाई ने सोमवार को विकास भवन के निकट स्थित एक मैरेज हाल में भारत रत्न डा. बीआर आंबेडकर का 65वां परिनिर्वाण दिवस मनाया। वक्ताओ ने बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डाला। इनके बताए मार्ग व सिद्धांत पर चलने का संकल्प लिया। विधानसभा चुनाव के तैयारी की समीक्षा की। दो मिनट का मौन रख नमन किया।

मुख्य सेक्टर प्रभारी बस्ती मंडल व पूर्व विधायक भगवानदास ने कहा कि बाबा साहब ने देश व दुनिया मे अपनी पहचान कायम की है। समाज के दबे कुचले वर्ग को सम्मान व स्वाभिमान से जीने का हक दिया। संविधान में सर्वधर्म व समाज को समानता का अधिकार दिया है। भाजपा छोड़ कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद हरिशंकर सिंह ने कहा कि बाबा साहब सर्व समाज के मसीहा थे। उन्होंने किसी जाति धर्म के नहीं, बल्कि पूरे समाज के हित में काम किया। राधारमण त्रिपाठी ने कहा कि बाबा साहब की गणना महान समाज सुधारक के रूप में की जाती है। अशोक तिवारी ने कहा कि बाबा साहब मानव की श्रेणी में नही बल्कि वह महामानव के स्वरूप हैं। मुख्य सेक्टर प्रभारी पीआर आजाद, दिनेश चंद्र गौतम ने भी विचार रखे। जिलाध्यक्ष राजकुमार आर्य ने अध्यक्षता व संचालन जिला महासचिव शमीम अहमद ने किया। इंद्रजीत गौतम, शुभकरण चौधरी, भरतलाल निषाद, रामनैन आनंद, घनश्याम गौतम, राममिलन भारती, मुनिराम राजभर, घनश्याम शर्मा, राम प्रसाद दुबे, रतन सागर, रंजीत गौतम, विपुल दुबे, चंद्रिका गौतम, रामपाल, ग्राम प्रधान सजाउद्दीन अमजद अली, श्यामाचरण गौतम, रामगति वरुण, राजेंद्र कन्नौजिया, वीरचंद पासवान आदि मौजूद रहे। भारतीय बौद्ध महासभा जिला इकाई ने नौगढ़ तहसील परिसर में परिनिर्वाण दिवस मनाया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामबक्स गौतम व संचालन मंडल अध्यक्ष मनीराम बौद्ध ने किया। इंद्रजीत भारती, संजय आनंद, प्रदीप कुमार, संतोष भारती, राजाराम आदि मौजूद रहे। विधायक व चेयरमैन ने किया आंबेडकर पार्क का लोकार्पण सिद्धार्थनगर : विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही और चेयरमैन श्याम बिहारी जायसवाल ने सोमवार को नगर पालिका सिद्धार्थनगर के राहुलनगर वार्ड में स्थित आंबेडकर पार्क का लोकार्पण किया। इस पार्क में ओपेन जिम, झूला, अशोक स्तंभ और सुबह टहलने के लिए ट्रैक बना है।

सदर विधायक ने कहा बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के स्मृति में पार्क लोगों को समता का संदेश देगा। बाबा साहब ने समाज के लिए जो भी कार्य किए हें, उसके लिए सदैव ऋणी रहेंगे। नगर पालिका में इसके पहले कभी भी पार्क बनाने का काम नहीं हुआ था। लेकिन इस बोर्ड ने नगर में चार पार्क बनाया है। इसका सभी वर्ग को लाभ मिलेगा। अध्यक्ष नगर पालिका श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा इस पार्क में लोग सुबह व शाम को टहलने के लिए आएंगे। सेहत का ख्याल रखा जा रहा है। दीवारों पर स्लोगन लिखकर लोगों को संदेश दिया जा रहा है। इसी प्रकार भगत सिंह पार्क, सिंहेश्वरी मंदिर में राधाकृष्ण वाटिका और बुद्धा पार्क का लोकार्पण किया जा चुका है। अध्यक्षता चंद्रिका गौतम व संचालन डा. शक्ति जायसवाल व राणा प्रताप सिंह ने किया। अतहर हुसैन, बृजेश तिवारी, बृजेश पासवान, अमित सिंह, सोनू राजभर, साजिद अली, अनवर, इंद्रेश, राजाराम, सिद्धार्थ गौतम, गया प्रसाद, तुलसीराम, विनय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी