मतदान व यातायात माह को लेकर निकाली जागरूकता रैली

इटवा स्थित डा. राम मनोहर लोहिया पीजी कालेज के छात्र-छात्राओं की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई। अधिक से अधिक मतदाताओं से मतदान में शामिल होने और यातायात माह में नियमों का पलन करने के बारे में सभी को जागरूक किया गया। कालेज में आयोजित गोष्ठी में उक्त विषय पर महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:00 PM (IST)
मतदान व यातायात माह को लेकर निकाली जागरूकता रैली
मतदान व यातायात माह को लेकर निकाली जागरूकता रैली

सिद्धार्थनगर : इटवा स्थित डा. राम मनोहर लोहिया पीजी कालेज के छात्र-छात्राओं की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई। अधिक से अधिक मतदाताओं से मतदान में शामिल होने और यातायात माह में नियमों का पलन करने के बारे में सभी को जागरूक किया गया। कालेज में आयोजित गोष्ठी में उक्त विषय पर महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

जागरूकता रैली कालेज से निकाली गई जिसमें सड़क सुरक्षा सप्ताह और मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। तहसील मार्ग होते हुए रैली मुख्य चौराहे पर आई और फिर यहां वापस महाविद्यालय में आकर समाप्त हुई। कालेज परिसर में आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि जो 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे हैं, वह मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य दर्ज कराएं। प्राचार्य डा. अष्टभुजा पांडेय ने कहा कि जब भी मतदान में हो, उसमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में सभी लोग सहभागिता करें। जिससे देश का लोकतांत्रिक ढांचा मजबूत बना रहे। सड़क पर वाहन लेकर निकले तो यातायात नियमों का पालन करें। संचालन डा. पवन कुमार पांडेय ने किया। जबकि रैली का नेतृत्व नूरूल हसन व राम प्रवेश पांडेय ने संयुक्त रूप से किया। अमित पांडेय, प्रिया उपाध्याय, अंबिकेश, लाल बहादुर, मो. आजम, राम अजोरे, वेद प्रकाश सहित छात्राओं में दीप्ति अग्रहरि, दिव्या मिश्रा, अंबिका अग्रहरि, समीक्षा मिश्रा, शिवांगी गुप्ता, सीमा, आकांक्षा पांडेय आदि उपस्थित रहे। मतदाताओं का नाम बढ़ाने पर ध्यान दें बीएलओ

सिद्धार्थनगर : विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत शनिवार को एसडीएम प्रमोद कुमार ने विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। एसडीएम मिठवल क्षेत्र के उन बूथों पर पहुंचे, जहां बीते विधान सभा चुनाव में काफी कम मतदान हुआ था। उन्होंने ग्रामीणों से वार्ता कर मतदान फीसद बढ़ाने के लिए उन्हें जागरूक करते हुए कहा कि मतदान फीसद बढ़ेगा तो लोकतंत्र भी मजबूत होगा।

दिन के लगभग दो बजे एसडीएम ने प्राथमिक विद्यालय कम्हरिया बुजुर्ग व विशुनपुरवा, पोखरियाडीह, सेहरी घाट, डड़वा भैया, बनगड़ारी विद्यालय पर बने बूथ सहित सहित पांच अन्य स्कूलों पर बने बूथों का निरीक्षण किया। सभी बीएलओ मौजूद मिले। इन बूथों पर बीते चुनाव में 37 से 43 फीसद मतदान रिकार्ड किया गया था। एसडीएम ने बीएलओ को निर्देश दिया कि लक्ष्य के अनुरूप 1000 पुरुष मतदाता पर 955 महिला मतदाताओं की संख्या दर्ज करने पर विशेष ध्यान दिया जाए।

chat bot
आपका साथी