अंत्योदय कार्डधारकों को मिलेगा निश्शुल्क चना

कोटे की दुकान पर अंत्योदय पात्रों में चना वितरित होना है। जनपद के 1286 राशन की दुकानों पर 294.18 क्विंटल चना भेजा गया है। जिन्हें अंत्योदय के 81961 पात्रों में वितरित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:20 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:20 AM (IST)
अंत्योदय कार्डधारकों को मिलेगा निश्शुल्क चना
अंत्योदय कार्डधारकों को मिलेगा निश्शुल्क चना

सिद्धार्थनगर : कोटे की दुकान पर अंत्योदय पात्रों में चना वितरित होना है। जनपद के 1286 राशन की दुकानों पर 294.18 क्विंटल चना भेजा गया है। जिन्हें अंत्योदय के 81961 पात्रों में वितरित किया जाएगा।

अंत्योदय पात्रों में वितरण के लिए चना जनवरी में ही आया था। इसे फरवरी में वितरित करना था। वहीं बर्डपुर गोदाम में 9.36 क्विंटल चना बचा रह गया। इसका उठान ही नहीं हुआ। इस ब्लाक के हिस्से में 29.86 क्विंटल अवशेष है। इसके अलावा डुमरियागंज में 35.07, खेसरहा में 22.06, भनवापुर में 21.52, बांसी में 20.81, बढ़नी में 19.81, इटवा में 19.36, मिठवल में 18.94, खुनियांव में 17.75, जोगिया में 17.07, शोहरतगढ़ में 16.97, नौगढ़ में 15.51, लोटन में 9.98 और उसका बाजार ब्लाक में 8.84 क्विंटल चना बच गया है।

..

नगरीय निकाय की दुकानों में भी है बचत

नगरपालिका सिद्धार्थनगर में 4.03 क्विंटल चना अभी भी बचा है। इसके अलावा नगरपालिका बांसी में 5.91, नगर पंचायत डुमरियागंज में 3.66, शोहरतगढ़ में 1.63, उसका बाजार क्षेत्र में 2.11 क्विंटल चना बचा हुआ है।

जिलापूर्ति अधिकारीे बृजेश कुमार मिश्रा ने कहा कि अंत्योदय पात्रों में चना वितरित करने के लिए आया था। पूरे स्टाक का वितरण नहीं हो सका है। बचे हुए खाद्यान्न का वितरण कराने की योजना तैयार की जा रही है। सभी दुकानों से स्टाक की जानकारी ली गई है। जल्द ही पात्रों में इसका निश्शुल्क वितरण कराया जाएगा।

तैयारी के साथ खुला स्कूल

भारतभारी : माडल प्राइमरी / अपर प्राइमरी स्कूल-भारत भारी में सोमवार विद्यालय में बच्चे पहुंचे। सभी बच्चों को इंचार्ज प्रधानाध्यापक मोहम्मद नदीम ने सैनिटाइज कराया और मास्क भी दिए । वरिष्ठ अध्यापक श्री राम विलास सिंह यादव,रामेन्द्र मणि त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे। प्रतिबंधित मछली के साथ दो धराए सिद्धार्थनगर:कोतवाली थाना क्षेत्र के नेपाल सीमा के रामनगर गांव के पास एसएसबी के जवानों ने गश्त के दौरान एक क्विंटल साठ किलो प्रतिबंधित मछली के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बीओपी प्रभारी इंस्पेक्टर कुनाल सिंह के निर्देशन में जवान सीमा पर पेट्रोलिग कर रहे थे कि बाइक व साइकिल से दो लोगों को आते देखा। तलाशी ली तो पास में प्रतिबंधित मछली मिली। दोनों को कैंप कार्यालय लाया गया। वाहन व मछली को सील करने की कार्रवाई करते हुए ककरहवा कस्टम को सुपुर्द कर दिया। पकड़े गए दोनों की पहचान नेपाल के कपिलवस्तु जिले के रजवापुर निवासी रामू कहार व तौलिहवा निवासी राजेंद्र पासी के रूप में हुई। सीजर टीम में एसआइ चांद नस्कर,अमृतलाल आदि शामिल रहे। मच्छरों का बढ़ा प्रकोप

औराताल : बदलते मौसम के बीच में फागिग नवसृजित नपं में मच्छरों का आतंक बढ़ गया है। शाम होते ही मच्छरों से लोगो को जूझना पड़ता है। सेखुई, जिमड़ी, असनहरा, भगवानपुर, कुसुमही आदि जगह फागिग नहीं हो रही। अब्दुल्लाह, नरेशचंद्र, हरिओम, सफीक अहमद, सजीवन आदि ने विभाग से फागिग की मांग की है।

--

शार्ट सर्किट से लगी आग

डुमरियागंज : सोमवार बैदौलागढ़ पावर हाउस में अज्ञात कारणों से आग लग गई, जिम्मेदारों की तत्परता से बड़ा नुकसान होते - होते बचा। ग्रामीण क्षेत्र का केबल इस अगलगी में जल गया। सूचना पर अग्निशमन विभाग व पुलिस के जिम्मेदार पहुंचे जिससे आग पर काबू पाया गया। उपखंड अधिकारी रितेश कौशल ने कहा कि जले हुए केबल को बदलवाया जा रहा है।

--

chat bot
आपका साथी