पोर्टल से शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन

प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से नवनियुक्त महिला व दिव्यांग शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन किया गया। पहली बार विद्यालय आवंटन में पोर्टल का सहारा लिया गया है। 31277 सहायक अध्यापकों की भर्ती के अंतर्गत गुरुवार को 32 दिव्यांग व महिला अभ्यर्थियों को प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन विद्यालय आवंटित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:38 PM (IST)
पोर्टल से शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन
पोर्टल से शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन

सिद्धार्थनगर : प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से नवनियुक्त महिला व दिव्यांग शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन किया गया। पहली बार विद्यालय आवंटन में पोर्टल का सहारा लिया गया है। 31277 सहायक अध्यापकों की भर्ती के अंतर्गत गुरुवार को 32 दिव्यांग व महिला अभ्यर्थियों को प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन विद्यालय आवंटित किया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेंद्र सिंह की निगरानी में शुरू हुई आवंटन प्रक्रिया में सबसे पहले तीन दिव्यांग महिलाओं को ऑनलाइन विद्यालय आवंटित हुआ। उसके बाद क्रमश: दिव्यांग पुरुष व महिला अध्यापकों को विद्यालय का ऑनलाइन विकल्प चुनने के लिए काउंसिलिंग कराई गई और सूची के अनुसार इच्छित विद्यालय आवंटित किया गया। इन सभी को आवंटित विद्यालय का स्लिप भी प्रदान किया गया है। काउंसिलिग में 11 दिव्यांग के सापेक्ष 10 व 23 महिलाओं के सापेक्ष 22 उपस्थित रहीं। काउंसिलिग में बीईओ सीमा पांडेय, महेंद्र प्रसाद व विजय आनंद, ईएमआइएस इंचार्ज संजीव सिंह व अमित पांडेय, लिपिक शिवशरण यादव व आनंद श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे ।

----------

शासन के निर्देशानुसार पुरुष शिक्षकों को रोस्टर के आधार पर विद्यालय आवंटित किए जाएंगे। उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी व मंत्री योगेंद्र प्रसाद ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर पुरुष शिक्षकों से भी विकल्प लेकर विद्यालय आवंटित करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी