विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर रहे अभिकर्ता

मंगलवार को अपनी मांगो को लेकर एलआईसी के बीमा अभिकर्ताओं ने धरने उयिा। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक एलआईसी भवन के सामने डटे रहे। जिसके चलते कैश काउंटर व प्रीमियम प्वाइंट पर पैसा नहीं जमा हुआ। न ही क्लेम की राशि का भुगतान ही हो सका।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 10:56 PM (IST)
विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर रहे अभिकर्ता
विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर रहे अभिकर्ता

सिद्धार्थनगर : मंगलवार को अपनी मांगो को लेकर एलआईसी के बीमा अभिकर्ताओं ने धरने उयिा। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक एलआईसी भवन के सामने डटे रहे। जिसके चलते कैश काउंटर व प्रीमियम प्वाइंट पर पैसा नहीं जमा हुआ। न ही क्लेम की राशि का भुगतान ही हो सका।

धरने में रामगोपाल मिश्रा ने कहा कि बीमा से जीएसटी का प्रावधान हटाना चाहिए। जिससे हम अधिक से अधिक लोगों को कवर दे सकें। आईआरडीए के नियमानुसार अभिकर्ताओं को कमीशन नहीं मिलता। यह व्यवस्था अविलंब शुरू कराने के लिए हम सब आंदोलन को विवश हो रहे हैं। मंडल संरक्षक सुरेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि टर्म इंश्योरेंस की सीमा बढ़ाने के साथ पालिसी होल्डरों को बोनस व क्लब मेंबर की सुविधा बढ़ाने की जरूरत है। अध्यक्ष रामसुभावन चौधरी ने कहा कि अभिकर्ताओं हितों पर कोई आंच नहीं आने देंगे। हमें एक जुट होकर अपनी समस्याओं को मुखरता से उठाना होगा तभी हमें हमारा हक मिल सकेगा। शीघ्र उपरोक्त मांग नहीं पूरी हुई तो क्रमिक अनशन किया जाएगा। रामगोपाल मिश्रा, अवधेश कुमार श्रीवास्तव, अजय चौधरी, शिवपूजन, काशी प्रसाद, संतकुमार, अखिलेश कुमार, विनोद उपाध्याय, कमलेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी