प्रशासन टीम छह विकेट विजयी

स्टेडियम में प्रशासन व न्याय विभाग के बीच मैत्री क्रिकेट मैच हुआ। प्रशासन की टीम ने छह विकेट से विजय प्राप्त की। एसडीओ विद्युत बांसी दीपक सिंह को मैन आफ द मैच व सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:40 PM (IST)
प्रशासन टीम छह विकेट विजयी
प्रशासन टीम छह विकेट विजयी

सिद्धार्थनगर : गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को स्टेडियम में प्रशासन व न्याय विभाग के बीच मैत्री क्रिकेट मैच हुआ। प्रशासन की टीम ने छह विकेट से विजय प्राप्त की। एसडीओ विद्युत बांसी दीपक सिंह को मैन आफ द मैच व सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना गया।

न्यायिक अधिकारियों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 149 रन बनाए। टीम के कप्तान जिला जज प्रेमनाथ व अनिल तिवारी ने पारी की शुरुआत की। जिला जज ने 25 गेंद पर 27 रनों की संयमित पारी खेली। अनिल कुमार ने 25 रन बनाए। पहले विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी की। तीसरे नंबर पर उतरे दीपेंद्र कुमार ने नाबाद 37 रनों की पारी खेली। सुनील कुमार ने 23 रन बनाए। इसके बाद के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। न्याय विभाग की टीम ने सात विकेट पर 148 रन बनाए। 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रशासन की टीम ने सधी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए एसडीओ बांसी दीपक सिंह व एसडीएम नौगढ़ विकास कश्यप ने 46 रन जोड़े। एसडीएम नौगढ़ ने 14 रन बनाए। तीसरे नंबर पर उतरे सीडीओ पुलकित गर्ग ने एसडीओ बांसी के साथ मिलकर टीम को जीत की राह पर डाला। सीडीओ ने 20 व एसडीओ बांसी ने 45 रन का योगदान दिया। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने 13 रनों की तेज पारी खेली।

वीरेंद्र व रीमा के नाम रही क्रास कंट्री रेस

सिद्धार्थनगर : गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को क्रास कंट्री रेस का आयोजन हुआ। स्टेडियम गेट से शुरु हुई दौड़ हाइडिल तिराहा से वापस लौटी। पांच किमी की इस दौड़ में बालक वर्ग के विजेता वीरेंद्र यादव रहे। बालिका वर्ग में रीमा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जिला जज प्रेमनाथ व जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना में विजेता बालिका खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया। क्रास कंट्री रेस में बालक वर्ग में वीरेंद्र यादव ने पहला, जयहिद ने दूसरा व गोविद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में रीमा ने पहला, संगीता ने दूसरा और मोनिका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अधिकारियों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना में रीमा, संगीता, मोनिका, रिद्धि सिंह और निशा को नकद पुरस्कार दिया। संचालन जिला क्रीड़ाधिकारी एसडीएस यादव ने किया। सीडीओ पुलकित गर्ग, जिला प्रोवेशन अधिकारी विनोद कुमार राय, सीओ सदर प्रदीप कुमार यादव, दुर्गावती, कमलेंद्र प्रताप चौधरी, सत्यप्रकाश त्रिपाठी, सम्राट सिंह, महेश कुमार, अरविद गुप्ता, विपिन, विवेक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी