51 को मिलेगी आवासीय पट्टे की जमीन

शासन के निर्देश पर तहसील क्षेत्र में सरकारी संपत्ति रजिस्टर का सत्यापन कार्य शुरू हो गया है। शनिवार को एसडीएम त्रिभुवन ने ग्राम पंचायत बिथरिया के संपत्ति रजिस्टर का सत्यापन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:49 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:49 PM (IST)
51 को मिलेगी आवासीय पट्टे की जमीन
51 को मिलेगी आवासीय पट्टे की जमीन

सिद्धार्थनगर : शासन के निर्देश पर तहसील क्षेत्र में सरकारी संपत्ति रजिस्टर का सत्यापन कार्य शुरू हो गया है। शनिवार को एसडीएम त्रिभुवन ने ग्राम पंचायत बिथरिया के संपत्ति रजिस्टर का सत्यापन किया। उन्होंने अस्पताल आदि की भूमि पर अतिक्रमण किए लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। गांव के 51 गरीबों को आवासीय पट्टे के लिए जमीन का प्रस्ताव देने का आदेश दिया।

ग्राम पंचायत के नवीन परती भूमि में अनुसूचित 50 लोगों का परिवार पिछले 10 वर्ष से मकान बनाकर रह रहा था। अभी तक उनके पास जमीन का मालिकाना हक नहीं था। एसडीएम ने समस्या को गंभीरता से लेते हुए जमीन उन्हें आवासीय पट्टे के रूप में देने का आदेश दिया। इसी प्रकार पशु चिकित्सालय की भूमि में रहने वाले परिवार को भी आवासीय पट्टा देने को कहा। यूनानी चिकित्सालय व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की भूमि पर अतिक्रमण मिला। एसडीएम ने प्रभारी चिकित्सक को निर्देशित किया कि अतिक्रमण करने वालों पर मुकदमा दर्ज कराएं। लोकनिर्माण विभाग को निर्देशित किया कि यूनानी अस्पताल के अगल- बगल से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रिपोर्ट दें।

chat bot
आपका साथी