राजकीय मेडिकल कालेज में चिकित्सकों की नियुक्ति शुरू

भवन निर्माण कार्य अभी चल रहा है। करीब 80 फीसद काम पूरा हो चुका है। कार्यदायी संस्था के जिम्मेदार इसे जून तक हर हाल में पूरा करने का दावा कर रहे हैं। वहीं मेडिकल कालेज में जल्द पढ़ाई शुरू करने को लेकर सरकार ने चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति भी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:34 PM (IST)
राजकीय मेडिकल कालेज में चिकित्सकों की नियुक्ति शुरू
राजकीय मेडिकल कालेज में चिकित्सकों की नियुक्ति शुरू

सिद्धार्थनगर : निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज की पढ़ाई अगले सत्र से शुरू हो जाएगी। भवन निर्माण कार्य अभी चल रहा है। करीब 80 फीसद काम पूरा हो चुका है। कार्यदायी संस्था के जिम्मेदार इसे जून तक हर हाल में पूरा करने का दावा कर रहे हैं। वहीं मेडिकल कालेज में जल्द पढ़ाई शुरू करने को लेकर सरकार ने चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति भी शुरू कर दी है। शिक्षा चिकित्सकों के पदों के लिए विज्ञापन भी जारी हो चुका है। अब शासन के अपर मुख्य सचिव डा. रजनीश दुबे ने चिकित्सा - शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर नर्सिंग संवर्ग के 173 सहित 386 पद पर भर्ती करने का निर्देश दिया है। इनमें पैरामेडिकल, तकनीकी संवर्ग के 32, लिपिकीय 30, प्रशासनिक 10 और चतुर्थ श्रेणी के 36 पद शामिल हैं।

जनपद में स्थापित मेडिकल कालेज मूर्त रूप लेने जा रहा है। इस वर्ष से यहां पर एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होगी। वहीं गंभीर रोगियों को गोरखपुर या बस्ती मेडिकल कालेज में इलाज कराने के लिए जाने से छुटकारा भी मिल सकेगा। पढ़ाई के साथ ओपीडी शुरू होने पर यहां गंभीर रोगों से ग्रस्त लोगों को बेहतर इलाज मिल सकेगा। शिक्षक चिकित्सक की तैनाती की प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है। अब सरकार ने स्वायतशासी मेडिकल कालेज में अन्य पदों पर तैनाती का आदेश जारी कर दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

जिन पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है उसमें चिकित्सा शिक्षक के 45, सीनियर रेजीडेंट के 18, जूनियर रेजीडेंट 42, नर्सिंग संवर्ग के 173, पैरामेडिकल तकनीकी संवर्ग के 32 सहित कुल 386 पद शामिल है। चतुर्थ श्रेणी के 32 पदों पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी।

मेडिकल कालेज के नोडल प्राचार्य डा. गणेश कुमार ने कहा कि शिक्षक चिकित्सक की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अन्य स्टाफ के लिए जल्द आवेदन मांगें जाएंगे। अगले सत्र में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। शासन से मिले निर्देशों के क्रम में कार्य हो रहा है।

chat bot
आपका साथी