आवास के लिए 250 ग्रामीणों ने किया आवेदन

नगर निकाय क्षेत्र में कोई गरीब आवास से वंचित न रहे इस उद्देश्य से गुरुवार को नवसृजित नगर पंचायत इटवा के महादेव घुरहू में शिविर आयोजित किया गया। बारिश के बीच कुल 250 पात्र लाभार्थियों के प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लिए आवेदन भराए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:36 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:36 AM (IST)
आवास के लिए 250 ग्रामीणों ने किया आवेदन
आवास के लिए 250 ग्रामीणों ने किया आवेदन

सिद्धार्थनगर : नगर निकाय क्षेत्र में कोई गरीब आवास से वंचित न रहे, इस उद्देश्य से गुरुवार को नवसृजित नगर पंचायत इटवा के महादेव घुरहू में शिविर आयोजित किया गया। बारिश के बीच कुल 250 पात्र लाभार्थियों के प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लिए आवेदन भराए गए।

बेसिक शिक्षामंत्री डा. सतीश द्विवेदी के निर्देशन में आयोजित शिविर का शुभारंभ भाजपा मंडल अध्यक्ष दीप नारायण त्रिपाठी व सेक्टर प्रमुख विकास जायसवाल ने किया। जिसके बाद नगर पंचायत कर्मियों की ओर से पात्र लाभार्थियों के फार्म भराना शुरू किया गया। दो दिन पहले ही प्रचार-प्रसार कराया गया, जिसका नतीजा ये रहा कि बारिश के बाद भी बड़ी संख्या में नागरिक कैंप में पहुंच गए। जिसके बाद संबंधित को आवास योजना के लिए आवेदन फार्म दिए गए। वहीं उसकी प्रक्रिया पूर्ण कराते हुए जमा कराया गया।

डूडा विभाग के जेई ऋषि कपूर ने बताया कि जिन लोगों का आवेदन भरा गया है, उसको उसको ऊपर भेजा जाएगा। जहां पात्रता की जांच के बाद फाइनल सूची सरकार को भेजी जाएगी। जो पात्रता की श्रेणी पूरी कर रहे हैं, उनके खाते में प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित धनराशि भेजी जाएगी। दीप नारायण त्रिपाठी व विकास जायसवाल ने कहा कि सरकार की मंशा है कि हर गरीब के पास पक्के मकान की सुविधा हो, जिसके तहत लगातार आवेदन भराए जा रहे हैं, पूर्व में जिन्होंने आवेदन किया उसमें बहुत सारे लोगों के खाते में आवास का पैसा भी आने लगा है। प्रमोद पाण्डेय, राम निवास कसौधन, राम पूजन, आंनद गुप्ता, द्वारपाल चौरसिया, शिव मंगल अग्रहरि, आशीष श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी