तीर्थाटन पर निकले 24 जिला पंचायत सदस्य!

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। जीत के समीकरण बनाए जा रहे हैं। राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है। इस बीच तीन जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले जिले के 24 जिला पंचायत सदस्यों के तीर्थाटन पर निकल जाने की खबर है। बुधवार की शाम तक इनका लोकेशन लखनऊ व हरिद्वार के बीच मिलता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:31 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:31 PM (IST)
तीर्थाटन पर निकले 24 जिला पंचायत सदस्य!
तीर्थाटन पर निकले 24 जिला पंचायत सदस्य!

सिद्धार्थनगर: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। जीत के समीकरण बनाए जा रहे हैं। राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है। इस बीच तीन जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले जिले के 24 जिला पंचायत सदस्यों के तीर्थाटन पर निकल जाने की खबर है। बुधवार की शाम तक इनका लोकेशन लखनऊ व हरिद्वार के बीच मिलता रहा। जिले की पुलिस भी उनका नियमित हाल-चाल ले रही है। एक सदस्य ने तो इंटरनेट मीडिया पर गनर के साथ अपनी फोटो भेजकर बताया कि वह तीर्थाटन पर निकले हैं।

वार्ड संख्या 30 से सदस्य पद से जीते अनिल कन्नौजिया के लापता व अपहरण किए की चर्चाओं पर विराम लग गया, जब उन्होंने गनर के साथ अपनी तस्वीर भेजी।

कुर्सी पर कौन बैठेगा इसका निर्णय तो तीन जुलाई को चुनाव में होगा, लेकिन अभी से तीर्थाटन पर 24 जिला पंचायत सदस्य निकल चुके हैं। इनकी संख्या अधिक भी हो सकती है। इनका लोकेशन लखनऊ और हरिद्वार के बीच मिल रहा है।

पुलिस सदस्यों की सुरक्षा को लेकर संजीदा है। उनका हालचाल लेने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी सदस्यों का हर चार-चार घंटे पर हालचाल फोन पर ले रही है। इसके लिए एक इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों की तैनाती भी चुनाव सेल में की गई है। जिला पंचायत के 45 सदस्य हैं। इनमें भाजपा के नौ, सपा के 16, कांग्रेस व बसपा के तीन-तीन और शेष निर्दल सदस्य निर्वाचित हुए हैं। इस वक्त अध्यक्ष की कुर्सी पाने को लेकर जोड़तोड़ में जुटे हुए हैं।

32 सदस्यों को मिले हैं गनर

पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से 32 जिला पंचायत सदस्यों को गनर मुहैया करा चुकी है। 13 सदस्यों ने गनर लेने से लिखित तौर पर मना कर दिया है। फिलहाल पुलिस सभी के मोबाइल नंबर अपने पास रखे हुए हैं।

एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने कहा कि

सभी सदस्यों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। 32 सदस्यों को गनर मुहैया कराया गया है। 13 सदस्यों ने गनर लेने से मना कर दिया है। चुनाव सेल में तैनात पुलिसकर्मी सदस्यों का हालचाल ले रही है। सभी सुरक्षित है।

गनर के साथ सुरक्षित हैं जिप सदस्य : मिठवल विकास क्षेत्र के जिला पंचायत वार्ड संख्या 30 से सदस्य पद से जीते अनिल कन्नौजिया के लापता व अपहरण किए की चर्चाओं पर विराम लग गया, जब उन्होंने गनर के साथ अपनी तस्वीर भेजी। बांसी कोतवाली के डिडई चौकी क्षेत्र के ग्राम लेहड़ा उर्फ राम नगर निवासी सपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य अनिल कन्नौजिया के अपहरण की खबर सोमवार से ही इंटरनेट मीडिया पर प्रचारित हो रही थी। इसका खंडन करते हुए जिपं सदस्य ने भी इंटरनेट मीडिया पर दर्शन करने हम आए हैं यह बात कही थी। लापता व अपहरण की इस राजनीति से पर्दा उठाते हुए बुधवार को जिपं सदस्य के बडे़ भाई सुनील कुमार कन्नौजिया ने कहा कि लोग अपहरण व लापता की अफवाह फैला अपनी राजनीतिक रोटी सेक रहे हैं। हमारा भाई अपने गनर के साथ देवी देवताओं का दर्शन करने गया है। दो दिन किसी कारण से अनिल का फोन बंद था। जिससे बात नही हो पा रही थी। मंगलवार से बराबर बात हो रही है।

chat bot
आपका साथी