उल्टी - दस्त से बालक की मौत, 14 पीड़ित

हाटा खास ग्राम पंचायत में उल्टी-दस्त दस्त से 15 लोग अचानक शुक्रवार की रात पीड़ित हो गए। स्वजन ने सभी का उपचार स्थानीय चिकित्सक से कराया। राहत न होने पर सभी को जिला अस्पताल के जनरल वार्ड में भर्ती कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:20 PM (IST)
उल्टी - दस्त से बालक की मौत, 14 पीड़ित
उल्टी - दस्त से बालक की मौत, 14 पीड़ित

सिद्धार्थनगर: हाटा खास ग्राम पंचायत में उल्टी-दस्त दस्त से 15 लोग अचानक शुक्रवार की रात पीड़ित हो गए। स्वजन ने सभी का उपचार स्थानीय चिकित्सक से कराया। राहत न होने पर सभी को जिला अस्पताल के जनरल वार्ड में भर्ती कराया गया। घर से लाते समय रास्ते में ही गांव निवासी कमलेश का पांच वर्षीय पुत्र श्याम ने दम तोड़ दिया। बीमारी फैलने की जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में जाकर लोगों को क्लोरिन की गोली,ओआरएस पाउडर एवं अन्य दवाओं को वितरित किया। एक बाल की स्थित गंभीर होने पर आइसीयू में शिफ्ट किया गया है।

बांसी ब्लाक के हाटा खास गांव एवं इससे जुड़े टोले में कई परिवार उल्टी-दस्त की चपेट में आ चुके हैं। गांव निवासी कमलेश का पुत्र पांच वर्षीय श्याम को उल्टी दस्त के बाद स्वजन रात को इलाज के लिए जिला अस्पताल आ रहे थे, रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई। कमलेश की पत्नी लक्ष्मी, पुत्री अन्नू को भी उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कमलेश ने बताया कि रात में भोजन करने सोते समय अचानक सभी को उल्टी-दस्त शुरू हो गई। गांव में एक चिकित्सक से उपचार कराया, कुछ देर राहत मिली, इसके पश्चात दोबारा समस्या होने पर अस्पताल लेकर आए। इसी गांव की कांति, रोशनी, अंकिता, श्रेया,नमन, चंदन, रंजीत, अखिलेश, बाबलू लाल, पिटू को भी भर्ती कराया गया है। सभी का इलाज जनरल वार्ड में चल रहा है। सेमरियांव निवासी नमन को उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख उसे आइसीयू में शिफ्ट कर दिया है। पकड़डीहा गांव निवासी को भी दिक्कत के बाद भर्ती किया गया है। सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने बताया कि बीमारी की शिकायत पर गांव में टीम भेजी गई है। लोगों का इलाज चल रहा है। पानी उबाल कर पीने की सलाह दी गई है।

संयुक्त जिला अस्पताल डा. नीना वर्मा ने कहा कि उल्टी-दस्त से पीड़ित होकर आए लोगों का इलाज चल रहा है। सभी को एहतियात बरतने को कहा गया है। जिस बालक की मौत हुई है, उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।

chat bot
आपका साथी