अवैध भंडारण के 13 गैस सिलेंडर बरामद

गैस रीफिलिंग व उसके अवैध भंडारण पर शुक्रवार को प्रशासन ने सख्ती दिखाई। एसडीएम जग प्रवेश के नेतृत्व में पूर्ति व बाट-माप विभाग के अधिकारियों को लेकर तहसील के बांसी -बस्ती मार्ग स्थित करही मस्जिदिया चौराहे पर एक दुकान पर छापेमारी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 10:15 PM (IST)
अवैध भंडारण के 13 गैस सिलेंडर बरामद
अवैध भंडारण के 13 गैस सिलेंडर बरामद

सिद्धार्थनगर : गैस रीफिलिंग व उसके अवैध भंडारण पर शुक्रवार को प्रशासन ने सख्ती दिखाई। एसडीएम जग प्रवेश के नेतृत्व में पूर्ति व बाट-माप विभाग के अधिकारियों को लेकर तहसील के बांसी -बस्ती मार्ग स्थित करही मस्जिदिया चौराहे पर एक दुकान पर छापेमारी की गई। जहां अवैध भंडारण कर रखे गए 13 रसोई गैस सिलेंडर बरामद किए गए और दुकानदार खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ब्रजेंद्र कुमार, अरुण कुमार शाही वरिष्ठ निरीक्षक व चंद्र प्रकाश राव पूर्ति निरीक्षक सहित बाट माप विभाग की संयुक्त टीम बनाकर वह आधा दर्जन संदिग्ध स्थानों व दुकानों पर छापेमारी किए। करही मस्जिदिया स्थित शहबान अली पुत्र रमजान अली के गैस चूल्हे की दुकान से टीम को पांच किलों ग्राम के पांच खाली सिलेंडर, तीन अदद पांच किलो ग्राम के भरे सिलेंडर, चार अदद छोटे सिलेंडर व 4.2 किलो ग्राम के चार खाली घरेलू सिलेंडर तथा एक अदद 19 किलो का भरा व्यवसायिक सिलेंडर पाया गया। दुकानदार ने पूछताछ में गैस रीफिलिंग किए जाने की बात भी स्वीकार किया। एसडीएम का कहना है कि दुकानदार पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराने की कार्रवाई चल रही है।

chat bot
आपका साथी