बूथों पर वोटर पहुंचे न ही बीएलओ

श्रावस्ती : मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत शनिवार को सभी बूथों पर महिला और दिव्यांग मतदाताओं के पंजी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 11:27 PM (IST)
बूथों पर वोटर पहुंचे न ही बीएलओ
बूथों पर वोटर पहुंचे न ही बीएलओ

श्रावस्ती : मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत शनिवार को सभी बूथों पर महिला और दिव्यांग मतदाताओं के पंजीकरण को लेकर विशेष आयोजन होना था। स्थलीय सच्चाई परखने के लिए 'जागरण टीम' ने कई मतदान केंद्रों का जायजा लिया। इक्का-दुक्का मतदान केंद्रों को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश बूथों पर सन्नाटा मिला। इन बूथों पर न तो मतदाता ही पहुंचे और न ही यहां पर तैनात बीएलओ मौजूद मिले।

इकौना : कस्बे के जगतजीत इंटर कॉलेज के पुराने भवन के मतदान केंद्र पर सुबह 10.45 बजे तक न तो एक वोटर आया और न ही बीएलओ। राम जानकी संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का मतदान केंद्र भी दोपहर एक बजे तक सूना पड़ा रहा। शिक्षक शैलेश पाडेय ने बताया कि सुबह से न कोई वोटर आया न ही बीएलओ। कस्बे के ही कन्या विद्यालय में भी दोपहर 1.25 बजे तक सन्नाटा पसरा रहा। शिक्षिका रूचि ने बताया कि बूथ पर कोई भी नहीं आया है।

हरिहरपुर रानी : ब्लॉक क्षेत्र के पटना खरगौरा के बूथ संख्या 185,186 व 187 पर पुष्पा वर्मा, अनवर अली, अर्जुन प्रसाद मौजूद मिले। गांव की शीला देवी, विमला, गीता देवी, सुखराम और बाबूलाल वोटर लिस्ट में अपना नाम ढूढ़ते नजर आए।

जमुनहा : तहसील क्षेत्र के सोनवा गाव में स्थित प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा नजर आया। पता चला कि बीएलओ अनीता वर्मा अवकाश पर हैं। फोन पर उन्होंने बताया कि पुनरीक्षण कार्य 17 नवम्बर से टालकर 28 नवंबर कर दिया गया है।

गिलौला : क्षेत्र के गोडारी, एग्घरवा, औरैया, चंदवा, सुबिखा, मनसुखा आदि केंद्रों पर भी दोपहर दो बजे तक सन्नाटा ही पसरा रहा। प्रचार-प्रसार के अभाव में इन केंद्रों पर मतदाताओं के साथ ही बीएलओ गायब रहे।

महिला और दिव्यांग मतदाताओं के पंजीकरण को लेकर शनिवार को विशेष अभियान चलाया गया। यह अभियान जिलेभर में पूरे दिन जारी रहा।

- छोटे लाल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी

आज नहीं 25 को होगा विशेष अभियान

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी छोटे लाल ने बताया कि टीईटी की परीक्षा के चलते रविवार 18 नवंबर को मतदाता पुनरीक्षण के विशेष अभियान को स्थगित कर दिया गया है। अब यह अभियान 25 नवंबर को चलेगा। इस दिन सभी बूथों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे। वह दावे व आपत्तियां भी प्राप्त करेंगे।

chat bot
आपका साथी