सप्ताह का सबसे गर्म दिन रहा मंगलवार

संवादसूत्र श्रावस्ती तराई में तपिश बढ़ती जा रही है। मंगलवार का दिन सप्ताह का सबसे गर्म दिन र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 06:26 AM (IST)
सप्ताह का सबसे गर्म दिन रहा मंगलवार
सप्ताह का सबसे गर्म दिन रहा मंगलवार

संवादसूत्र, श्रावस्ती: तराई में तपिश बढ़ती जा रही है। मंगलवार का दिन सप्ताह का सबसे गर्म दिन रहा। सुबह चटख धूप खिली। गर्म हवाओं के चलने से लोग लू के थपेड़ों से बचकर निकलते देखे गए। धूप तेज होने से दिन में बाहर निकलने से अधिकांश लोगों ने परहेज किया। इस दौरान सड़क व बाजार में सन्नाटा रहा।

सुबह सात बजे से ही धूप तेज हो गई। दोपहर होते-होते गर्म हवाएं चलने लगी। चिलचिलाती धूप चेहरे को कपड़े से ढक कर लोग बाइक से अथवा पैदल घर से बाहर निकले। शाम पांच बजे तक धूप बनी रही। गर्मी के चलते लोग परेशान देखे गए। दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। महिलाएं छाता लेकर घरों से बाहर निकली। बढ़ी गर्मी का असर सड़क व बाजार पर भी देखने को मिला। दिन में सामान्य तौर पर सड़क पर सन्नाटा ही पसरा रहा। बाजार में दुकानदार भी ग्राहकों का इंतजार करते देखे गए। इस सबके बीच भिनगा नगर समेत जिले के चौक-चौराहों पर पीने के शुद्ध पानी का इंतजाम न होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

बिजली कटौती ने बढ़ाई परेशानी

चिलचिलाती धूप व उमसभरी गर्मी के बीच अघोषित बिजली कटौती ने भी लोगों को परेशान किया। भिनगा नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में दिनभर बिजली की आवाजाही लगी रही। इससे उमसभरी गर्मी से बचकर घर में आराम करने की इच्छा पाले लोगों को भी परेशान होना पड़ा।

chat bot
आपका साथी