खाली पड़े एटीएम, भटक रहे उपभोक्ता

पैसे निकालने के लिए बैंकों में उमड़ रही भीड़ टूट रहा कोविड प्रोटोकॉल सहालग के मौसम में एटीएम का साथ न मिलने से परेशान होते हैं लोग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:36 PM (IST)
खाली पड़े एटीएम, भटक रहे उपभोक्ता
खाली पड़े एटीएम, भटक रहे उपभोक्ता

श्रावस्ती: सहालग के मौसम में भिनगा में लगे एटीएम दगा दे रहे हैं। लगभग सभी एटीएम पिछले सात दिनों से नोटों से खाली हैं। पैसे न होने से एटीएम के शटर गिरे रहते हैं। ऐसे में निकासी के लिए उपभोक्ताओं को बैंक का चक्कर लगाना पड़ रहा है। भीड़ लगने से बैंकों में कोविड प्रोटोकॉल टूट रहा है।

भिनगा नगर में विभिन्न बैंकों के लगभग आधा दर्जन एटीएम स्थित है। बेहतर बैंकिग सुविधाओं का दावा करने वाले बैंक के यह एटीएम ग्राहकों के लिए आपदा काल मे छलावा साबित हो रहे हैं। एक सप्ताह से एटीएम में कैश न होने से इनके शटर ही नहीं उठे हैं। भिनगा नगर के हनुमानगढ़ी मुहल्ला निवासी अधिवक्ता अरुण कुमार मिश्र का कहना है कि इस समय बैंको में लाइन न लगाना पड़े इसके लोग एटीएम की ओर रुख करते हैं, लेकिन भिनगा में तो सभी एटीएम में ताला लटक रहा है। ऐसे में उपभोक्ता मायूस हैं।

भिनगा तहसील क्षेत्र के चैलाही गांव निवासी गिरीशचंद्र पांडेय बताते हैं कि वे पिछले तीन दिनों से एटीएम से पैसा निकालने के लिए जा रहे हैं। एटीएम बंद देख वापस लौट आते हैं। नगर के ही आशीष कुमार तिवारी का कहना है कि इस समय तो सभी एटीएम खुले होने चाहिए। नगर में एटीएम की सेवा बद से बदतर होती जा रही हैं। बैंक में पता करने पर कर्मी सही से जवाब भी नहीं देते हैं। ऐसे में उपभोक्ता कहा जाएं।

इरफान अहमद का कहना है कि नगर के सभी एटीएम ग्राहकों के साथ छलावा कर रहे हैं। अधिकांश दिनों में एटीएम बंद ही रहते हैं। पैसा निकालने के लिए यहां पहुंचने वाले उपभोक्ता मायूस होकर वापस लौट जाते हैं। इस संबंध में एलडीएम अनिल कुमार से उनके मोबाइल नंबर 9547637929 पर संपर्क करने का प्रयास किया गया। घंटी बजती रही, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

chat bot
आपका साथी