145 शिकायतों में से 14 का ही निस्तारण

श्रावस्ती : जन शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारी खुद मौके पर जाएं और धरातल पर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 11:21 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 11:21 PM (IST)
145 शिकायतों में से 14 का ही निस्तारण
145 शिकायतों में से 14 का ही निस्तारण

श्रावस्ती : जन शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारी खुद मौके पर जाएं और धरातल पर उनका समाधान कराएं। यदि किसी भी शिकायत की पुनरावृत्ति हुई तो संबंधित अधिकारी अथवा कर्मचारी को जिम्मेदार मानते हुए कठोर कार्रवाई की जाएगी। यह बात जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सोमवार को जमुनहा तहसील में आयोजित जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में जन समस्याओं की सुनवाई के दौरान कही।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों गंभीरता से सुनकर उनके निराकरण हेतु थानाध्यक्षों को निर्देश दिए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिले की सभी तीनों तहसील मुख्यालयों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिले भर में कुल 145 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 14 का ही मौके पर निस्तारण हो सका।

तहसील जमुनहा में कुल 46 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से चार का ही मौके पर निस्तारण हो सका। इसी तरह इकौना तहसील में कुल 48 शिकायतों में से छह का एवं भिनगा तहसील में कुल 51 शिकायतें में से चार का ही मौके पर निस्तारण हो सका। शेष शिकायतों का एक सप्ताह में निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इस अवसर पर सीडीओ अवनीश राय, सीएमओ डॉॅ. वी0के0 सिंह, उप निदेशक कृषि जसपाल, जिला पूर्ति अधिकारी क्यामुद्दीन अंसारी, सहित सभी एसडीएम, तहसीलदार व नायब तहसीलदार आदि अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी