एसडीएम व सीओ ने गेहूं क्रय केंद्र का देखा खरीद का सच

संसू इकौना (श्रावस्ती) इकौना नगर स्थित किसान सेवा सहकारी समिति गेहूं क्रय केंद्र का एसडीएम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:35 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:35 PM (IST)
एसडीएम व सीओ ने गेहूं क्रय केंद्र का देखा खरीद का सच
एसडीएम व सीओ ने गेहूं क्रय केंद्र का देखा खरीद का सच

संसू, इकौना (श्रावस्ती) : इकौना नगर स्थित किसान सेवा सहकारी समिति गेहूं क्रय केंद्र का एसडीएम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कंप्यूटर कांटा के माप तौल के परीक्षण के साथ अभिलेखों की जांच की। उन्होंने कहा कि तौल के दौरान किसानों को कोई दिक्कत न हो। कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र पर सैनिटाइजर व दोगज की दूरी का सख्ती से पालन कराया जाय।

एसडीएम राजेश मिश्र ने निरीक्षण के दौरान अभिलेख, खरीद, रजिस्टर, टोकन आदि का अवलोकन करते हुए खरीदे गए गेहूं के स्टाक की जानकारी ली। इस दौरान केंद्र प्रभारी माधवराम यादव ने अब तक रजिस्टर्ड 25 किसानों से 1488 क्विटल गेहूं खरीद करने व भुगतान पीसीएफ भिनगा के माध्यम से किसानों के खाते में भेजे जाने की जानकारी दी।

केंद्र प्रभारी ने एसडीएम को बताया कि खरीदे गए गेहूं का स्टाक गोदाम में लगा हुआ है। परिवहन ठेकेदार की लापरवाही के कारण माल की ढुलाई नहीं हो पा रही है। इससे क्रय केंद्र पर भंडारण की समस्या के चलते गेहूं खरीद बाधित हो रही है।

----------

कोविड नियमों का पालन न करने पर सख्ती करेगी पुलिस

संसू, श्रावस्ती : कोविड-19 से सुरक्षा व बचाव के मद्देनजर एएसपी बीसी दुबे ने भिनगा नगर का भ्रमण कर लॉकडाउन व एक्टिव कंटेनटमेंट जोन का जायजा लिया। उन्होंने कोविड नियमों का पालन न करने वाले दुकानदारों व लोगों से सख्ती से निपटने की चेतावनी दी। एएसपी ने भिनगा नगर में एक्टिव कंटेनमेंट जोन शर्मा गली, बारी मुहल्ला, सीडीएच कैंप, ट्रांजिट हॉस्टल समेत अन्य कई स्थानों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जन सामान्य से शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क, ग्लब्स व सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नगर में स्थित न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को चेक किया। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को सतर्क रहकर कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए ड्यूटी करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी