लैब सहायक निलंबित, हटाए गए सीएचसी अधीक्षक

बाराबंकी स्थित अधीक्षक के गांव में परिवार के लोगों व रिश्तेदारों को कोरोना से बचाव का टीका लगाने का मामलासामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिनगा में तैनात लैब सहायक का इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 10:06 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 10:06 PM (IST)
लैब सहायक निलंबित, हटाए गए सीएचसी अधीक्षक
लैब सहायक निलंबित, हटाए गए सीएचसी अधीक्षक

श्रावस्ती : वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम को जिम्मेदार ही पलीता लगा रहे हैं। आलम यह है कि अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने सगे-संबंधियों का टीकाकरण कराने के लिए नियमों को ताख पर रखा जा रहा है। बाराबंकी जिले में सीएचसी अधीक्षक के गांव में टीकाकरण कर रहे भिनगा सीएचसी के लैब सहायक का वीडियो वायरल होने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया है। अधीक्षक को पद से हटाते हुए कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा गया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिनगा में अधीक्षक के पद पर तैनात डा. विनय वर्मा बाराबंकी जिले के जैदपुर क्षेत्र में मानपुर के निवासी हैं। सीएचसी पर तैनात लैब सहायक सूर्य प्रताप सिंह 28 अगस्त को सीएचसी अधीक्षक के गांव में उनके सगे-संबंधियों का अनाधिकृत रूप से टीकाकरण करते पाए गए थे। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो हर कोई व्यवस्था को कोस रहा था। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए सीएमओ ने इस मामले में कार्रवाई की है। सीएमओ डा. एपी भार्गव ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद ज्ञात हुआ कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिनगा में तैनात लैब अटेंडेंट सूर्य प्रताप सिंह बाराबंकी जिले के जैदपुर क्षेत्र के मानपुर गांव में अनाधिकृत रूप से टीकाकरण करते पाए गए। जांच में पता चला कि यह गांव भिनगा सीएचसी में अधीक्षक के पद पर तैनात डा. विनय वर्मा का है। वे अपने सगे संबंधितों का टीकाकरण कराने के लिए लैब सहायक को अपने साथ ले गए थे। प्रथम दृष्टया जांच में मिले साक्ष्यों के आधार पर लैब सहायक को निलंबित किया गया है। सीएचसी अधीक्षक को पद से हटाते हुए डीएम टीके शिबु के माध्यम से कार्रवाई के लिए शासन को सूचना भेजी गई है।

डा. ओम प्रकाश बने अधीक्षक

भिनगा सीएचसी अधीक्षक रहे डा. विनय वर्मा को पद से हटाने के बाद यहां की व्यवस्थाएं देखने के लिए सीएमओ ने भंगहा सीएचसी में तैनात डा. ओम प्रकाश वर्मा को अधीक्षक का प्रभार दिया है। डा. वर्मा ने सीएचसी पहुंच कर कार्यभार ग्रहण कर लिया।

chat bot
आपका साथी