विघ्न विनाशक के जयकारों से गूंज रहे पूजा पंडाल

-देर रात तक जगह-जगह आरती व रासलीला का हो रहा मंचन चित्र-1

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:12 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 02:56 AM (IST)
विघ्न विनाशक के जयकारों से गूंज रहे पूजा पंडाल
विघ्न विनाशक के जयकारों से गूंज रहे पूजा पंडाल

श्रावस्ती : जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण अंचलों तक श्रीगणेश पूजा महोत्सव का आयोजन पारंपरिक विधि-विधान व श्रद्धापूर्वक किया जा रहा है। जगह-जगह गणेश पंडाल सजाए गए हैं। जिनमें देर रात तक धार्मिक आयोजन हो रहे हैं।

भिनगा नगर के शंकरी सिंह चौराहे पर श्री बाल गणेश पूजा महोत्सव में सोमवार की रात महाआरती का आयोजन किया गया। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग महाआरती में शामिल हुए। इसके बाद देर रात तक रासलीला का मंचन चला। व्यास भवन चौराहे पर गणेश पूजा महोत्सव में लखनऊ से आए कलाकारों की ओर से आकर्षक झाकियां प्रस्तुत की गई। जिसे लोगों ने जमकर सराहा। शंकरी सिंह चौराहे पर मंगलवार को विशाल भंडारे का भी आयोजन हुआ। इसके काफी संख्या में लोगों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। इसी प्रकार इकौना, जमुनहा, मल्हीपुर, बीरगंज, लक्ष्मनपुर, गिलौला आदि स्थानों पर भी पूजा महोत्सव की धूम मची है।

लक्ष्मण नगर : गणेश पूजा महोत्सव के तहत कस्बे के बहराइच रोड पर सजाए गए पंडाल में सोमवार की रात कथा वाचक सुश्री सविता शास्त्री ने शंकर विवाह के प्रसंग का वर्णन किया। जिसे सुनकर सभी श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। इस मौके पर प्रस्तुत भजनों पर श्रद्धालु देर रात तक श्रद्धा से झूमते रहे। कार्यक्रम समापन से पूर्व आयोजित आरती में काफी संख्या में लोग शामिल हुए। इस मौके पर संतोष जायसवाल, लाडला प्रसाद पांडेय, राजकुमार तिवारी, ललित मिश्रा, राजेश्वर सिंह, विनीत तिवारी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। कस्बे के गिलौला रोड पर सजाए गए पंडाल में भी देर रात तक धार्मिक कार्यक्रम चलता रहा।

chat bot
आपका साथी