झमाझम बारिश के बीच ढहे चार कच्चे मकान

परिवार समेत आसमान के नीचे गुजर-बसर करने को विवश हैं लोग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:30 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:30 PM (IST)
झमाझम बारिश के बीच ढहे चार कच्चे मकान
झमाझम बारिश के बीच ढहे चार कच्चे मकान

श्रावस्ती : सोमवार रात जिले में हुई झमाझम बारिश के बीच इकौना व हरिहरपुररानी ब्लाक क्षेत्र के दो गांवों में चार कच्चे मकान ढह गए। घर गिर जाने से परिवार के लोग खुले आसमान के नीचे जीवन यापन करने को विवश हैं। हादसे के समय घर में मौजूद लोग बाल-बाल बच गए।

चिलचिलाती धूप व गर्मी के बीच बुधवार को सुबह करीब 10 बजे आसमान पर बादल घिर गए। थोड़ी देर में झमाझम बारिश शुरू हो गई। धान, गन्ना, केला व सब्जी की फसल के लिए बारिश काफी फायदेमंद बताई जा रही है। तेज बारिश होने से नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। भिनगा व इकौना नगर में सड़क पर घुटनों तक पानी चल रहा था। इसके बीच से लोगों को निकलना पड़ा। मंगलवार की रात हुई झमाझम बारिश के बीच घर में पानी भर जाने से इकौना ब्लाक क्षेत्र के चैनपुर के बिकवा गांव निवासी श्यामलाल व भानू का कच्चा मकान ढह गया। इस दौरान परिवार के लोग घर के अंदर ही सो रहे थे। मकान का एक हिस्सा ढहने से परिवार के लोग सुरक्षित बच गए। बारिश के बीच गांव के ही अनंतराम का छप्पर गिर गया। हरिहरपुररानी ब्लाक के ग्राम पंचायत पटना खरगौरा के लोनपुरवा में तेज बारिश के बीच सुरेश के खपरैल के मकान की कच्ची दीवार ढह गई। दीवार गिरने से मकान का आधा हिस्सा भी भरभरा कर गिर गया। परिवार के लोग सुरक्षित बच गए। घर गिर जाने से इन परिवारों के लोग खुले आसमान के नीचे जीवन यापन करने को विवश हैं।

सड़क पर भरा घुटनों तक पानी चित्र परिचय- 28एसआरटी02 में फोटो है।

जमुनहा : जमुनहा क्षेत्र के दामूपुरवा के हिताईनगर मोड़ से दामूपुरवा व लालकेंदुआ को जाने के लिए पक्की सड़क बनी है। यह सड़क हिताईनगर गांव से होकर गुजरी है। गांव में जलनिकासी के लिए नाली की व्यवस्था नहीं है। इससे पक्की सड़क पर पानी भरा रहता है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। बरसात होते ही सड़क पर घुटनों तक पानी भर जाता है। इसी रास्ते से ग्रामीण पैदल व वाहन से गुजरते हैं। गड्ढों में गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं। ग्राम पंचायत अधिकारी रामचंद्र सिंह ने बताया कि जल्द ही समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी