जिदगी है अनमोल, इसे बचाने की करें पूरी कोशिश

कलेक्ट्रेट सभागार में नोडल अधिकारियों संग की बैठक लोगों को जागरूक करने के निर्देश डीएम बोले- बिना मास्क के घर से बाहर निकले तो कटेगा चालान भरना होगा जुर्माना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:31 PM (IST)
जिदगी है अनमोल, इसे बचाने की करें पूरी कोशिश
जिदगी है अनमोल, इसे बचाने की करें पूरी कोशिश

श्रावस्ती : कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में नोडल अधिकारियों की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता डीएम टीके शिबु ने की। इस मौके पर उन्होंने जिले में कोरोना के बढ़ते प्रसार पर चिता व्यक्त करते हुए कहा कि जब तक आम नागरिक सचेत नहीं होंगे तब तक संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि शारीरिक दूरी का पालन करें व मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने की अपील की।

डीएम ने न्याय पंचायत स्तर पर नामित नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि गांव में जाएं और लोगों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी अपनाने व एहतियात बरतने के लिए मुनादी व साउंड सिस्टम से प्रचार-प्रसार कर जागरूक करें। गांव में यह भी बताएं कि किसी प्रवासी के घर लौटने पर तत्काल निगरानी समिति को सूचित करें। अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड-19 से बचाव के लिए ग्राम सचिव, रोजगार सेवक व लेखपाल लोगों को जागरूक करें। मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। ऐसा न करने पर चालान कटने व जुर्माना वसूलने की कार्रवाई से अवगत कराएं। गांवों में बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने वाले लोगों का फोटो व वीडियो बनाकर भेजें। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को सरकारी अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिए कहें। अफवाहों पर ध्यान न देने व कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के बारे में बताएं। किसी प्रकार की समस्या होने पर कलेक्ट्रेट स्थित एकीकृत कमांड कंट्रोल सेंटर में फोन कर अवगत कराएं। प्रशिक्षु आइएएस परीक्षित खटाना, एसडीएम आरपी चौधरी, उपजिला मजिस्ट्रेट आशुतोष यादव व 54 नोडल अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी