परीक्षा का परिणाम आया तो झूम उठे मेधावी

सुबह से दिखी बचों में बेचैनी मोबाइल फोन से कंप्यूटर की दुकान तक खंगालते रहे रिजल्ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:42 PM (IST)
परीक्षा का परिणाम आया तो झूम उठे मेधावी
परीक्षा का परिणाम आया तो झूम उठे मेधावी

श्रावस्ती : मंगलवार को सीबीएसई की हाईस्कूल परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ। सुबह से ही परिणाम जानने के लिए बच्चे बैचेन दिखे। मोबाइल फोन खंगालने के बाद कंप्यूटर की दुकान का चक्कर लगाते रहे। दोपहर में परिणाम आया तो मेधावी बच्चे खुशी से झूम उठे।

वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रभाव के चलते इस वर्ष बोर्ड परीक्षाएं नहीं हो पाई थी। बच्चों को निर्धारित फार्मूले से अंक दिया गया है। परीक्षा परिणाम भी समय से जारी नहीं हो सका। अभिभावक बच्चों के भविष्य को लेकर परेशान थे। ऐसे में हाईस्कूल सीबीएसई का परीक्षा परिणाम जारी हुआ तो बच्चों से लेकर उनके माता-पिता तक खुश नजर आए। शत-प्रतिशत बच्चों के परीक्षा में उत्तीर्ण होने तथा अधिकांश के प्रथम श्रेणी में होने से विद्यालय प्रबंधन भी प्रसन्न नजर आया। इकौना में सत्या दि आर्यन स्कूल के प्रबंधक तुषार सत्या को बच्चों व शिक्षकों ने मिठाई खिलाकर खुशियां साझा की। लव विद्यापीठ पटना खरगौरा के प्रधानाचार्य अनुराग पाठक भी बच्चों के साथ उत्साहित नजर आए।

रीजन में पहले व दूसरे स्थान पर रहीं श्रावस्ती की बेटियां चित्र परिचय- 03एसआरटी04 व 05 में फोटो है।

श्रावस्ती : परीक्षा परिणाम आने के बाद सीबीएसई के लखनऊ रीजन में प्रथम व द्वितीय स्थान पर श्रावस्ती की बेटियां रहीं। दोनों केंद्रीय विद्यालय की छात्राएं हैं। हरिहरपुररानी ब्लाक के पटना खरगौरा के खरगौरा मोड़ निवासी जनता इंटर कालेज के शिक्षक नवीन द्विवेदी की बेटी अम्बिका द्विवेदी को 99 प्रतिशत तथा उदईपुर गांव निवासी अधिवक्ता ओम नरायण मिश्र की पुत्री जयश्री मिश्रा को 98.8 प्रतिशत अंक मिले। बेटियों का प्रदर्शन देख माता-पिता खुशी से झूम उठे।

chat bot
आपका साथी