जंगल में अवैध कटान की लकड़ी लदी कार पकड़ी

तीन बोटा बरामद पांच लोगों पर वन अधिनियम का मुकदमा दर्ज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:33 PM (IST)
जंगल में अवैध कटान की लकड़ी लदी कार पकड़ी
जंगल में अवैध कटान की लकड़ी लदी कार पकड़ी

श्रावस्ती : ककरदरी जंगल में मंगलवार रात वन विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान अल्टो कार में लाद कर ले जाई जा रही अवैध कटान की शीशम की लकड़ी को पकड़ लिया। वन टीम ने पांच लोगों के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

डीएफओ एपी यादव ने बताया कि वन रक्षक विपिन कुमार, शेषमणि मिश्र व माली रणधीरज रात 10 बजे ककरदरी जंगल में गश्त कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग जंगल से लकड़ी काटकर अल्टो कार से ले जाने के फिराक में हैं। इस पर वन कर्मियों की टीम जंगल के दक्षिणी बीट में भेज कर घेराबंदी की गई। कुछ देर बाद जंगल के रास्ते से निकल रही अल्टो कार को रोकने के लिए वन कर्मियों ने हाथ दिया तो वन माफिया कार छोड़कर भाग गए। तलाशी में कार के अंदर शीशम के बोटे बरामद हुए। जांच पड़ताल के बाद मल्हीपुर क्षेत्र के गद्दीपुरवा निवासी सलीम व लक्ष्मनपुर कोठी निवासी गोली, मोल्हे, राजू व अजय कुमार के विरुद्ध भारतीय वन अधिनियम के तहत अवैध रूप से सरकारी लकड़ी काटने व जंगल के रास्ते अवैध ढुलाई करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। वाहन को जब्त कर कब्जे में लिया गया। क्षेत्रीय वनाधिकारी भास्कर पांडेय ने बताया कि लकड़ी व वाहन को जब्त किया गया है। पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। शौच को गई विवाहिता संग दुष्कर्म का प्रयास

जिले के एक गांव में शौच गई विवाहिता के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है। पीड़िता ने मामले की शिकायत एसपी से की है। एसपी ने न्याय का भरोसा दिलाया है। एक गांव निवासी महिला का पति मजदूरी के सिलसिले में परदेश में रहता है। 31 जुलाई को रात करीब आठ बजे वह शौच के लिए खेत की ओर गई थी। इसी दौरान गांव के ही एक व्यक्ति ने पीछे से आकर उसे दबोच लिया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। विरोध करते हुए महिला के शोर मचाने पर आरोपित उसे जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया। पीड़िता ने घर आकर परिवार के लोगों को मामले की जानकारी दी। एसपी अरविद कुमार मौर्य को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की गई है।

chat bot
आपका साथी