96 और मिले संक्रमित, एक्टिव मरीज 529

श्रावस्ती जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में 96 नए संक्रमित मिलने की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 529 पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:52 PM (IST)
96 और मिले संक्रमित, एक्टिव मरीज 529
96 और मिले संक्रमित, एक्टिव मरीज 529

श्रावस्ती : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में 96 नए संक्रमित मिलने की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 529 पहुंच गई है।

सीएमओ डॉ. एपी भार्गव ने बताया कि कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें। समाज में शारीरिक दूरी बनाकर लोगों से मिले। कोविड-19 प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन किया जाए तो कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि संक्रमण की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या पहले की अपेक्षा अधिक बढ़ रही है। 96 नए संक्रमित मिलने के बाद 529 एक्टिव मरीज हो गए हैं। इनका इलाज चल रहा है। इनमें से 23 एल-2 अस्पताल भंगहा, एक एल-2 अस्पताल बहराइच, दो एल-3 अस्पताल लखनऊ व 491 होम आइसोलेशन में हैं। कोरोना संक्रमण से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए अब तक 205 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इनमें से 87 कंटेनमेंट जोन सक्रिय हैं। इकौना में 12, गिलौला में 14, भंगहा में 13, जमुनहा में 15, सिरसिया में 20 व भिनगा क्षेत्र में 13 एक्टिव कंटेनमेंट जोन हैं। 29 लोग कोरोना से जंग जीत कर स्वस्थ हुए हैं।

कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने पर कंप्यूटर की दुकान सील

श्रावस्ती : कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए शुक्रवार को एसडीएम ने इकौना बाईपास व नगर का भ्रमण किया। इस दौरान बिना मास्क घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूला गया। कंप्यूटर की दुकान में भारी भीड़ देख कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में दुकान सील कर दी गई।

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बावजूद बाजार में दुकानदारों व राहगीरों की ओर से कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। इसकी लगातार मिल रही शिकायत पर एसडीएम इकौना राजेश मिश्र, सीओ एमपी शर्मा व तहसीलदार शिवध्यान पांडेय ने पुलिस फोर्स के साथ नगर भ्रमण किया। बिना मास्क के घूम रहे लोगों का चालान काट कर 14 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया। कंजड़वा मोड़ पर कंप्यूटर की दुकान में काफी भीड़ थी। अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची तो यहां खुलेआम कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन होते पाया गया। इस पर दुकान को सील कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी