निर्माण की गुणवत्ता में कमी मिली तो होगी कार्रवाई

एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के महाप्रबंधक ने श्रावस्ती में निर्माणाधीन हवाई अड्डे का किया भ्रमण

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:42 PM (IST)
निर्माण की गुणवत्ता में कमी मिली तो होगी कार्रवाई
निर्माण की गुणवत्ता में कमी मिली तो होगी कार्रवाई

श्रावस्ती : कटरा श्रावस्ती स्थित निर्माणाधीन एयरपोर्ट का शनिवार को डीएम टीके शिबु के साथ एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक एपी गुप्ता व सहायक महाप्रबंधक मुकेश सक्सेना ने निरीक्षण किया। इस दौरान कराए जा रहे कार्यों का जायजा लिया। गुणवत्तापूर्ण ढंग से मानक के अनुरूप अधूरे कार्यों को पूरा करने के निर्देश कार्यदायी संस्था के परियोजना प्रबंधक को दिए।

महाप्रबंधक ने पूरे एयरपोर्ट क्षेत्र का भ्रमण कर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कहीं भी कमी मिली तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कार्यदायी संस्था के परियोजना प्रबंधक पंकज चोपड़ा व बिजली विभाग के सहायक अभियंता निशांत अग्रवाल को अधूरे कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूरा कराने के निर्देश दिए। नियमित रूप से प्रगति रिपोर्ट देते रहने को कहा। निरीक्षण के दौरान ज्ञात हुआ कि बैगेज स्कैनिग मशीन, पैसेंजर ट्राली, एटीसी काउंटर, चेकिग काउंटर, थ्री-सीटर चेयर आ गई है। पैसेंजर को देखने के लिए कलर टीवी भी खरीदी जा चुकी है। सीसी कैमरे लग गए हैं। महाप्रबंधक ने कहा कि जितनी तेजी से निर्माण पूरा होगा, उतनी जल्दी ही एयरपोर्ट का संचालन शुरू हो जाएगा। एसपी अरविद कुमार मौर्य, एडीएम योगानंद पांडेय, एसडीएम आरपी चौधरी, सहायक अभियंता सरोज कुमार सिंह, अवर अभियंता राजेंद्र कुमार, जूनियर एअरक्राफ्ट मैकेनिक सैलानी राम मौजूद रहे। अनियमितता मिलने पर उर्वरक की चार दुकानें निलंबित

श्रावस्ती : उर्वरक की कालाबाजारी रोकने व अन्य प्रकार की अनियमितताओं पर अंकुश लगाने के लिए तहसीलवार गठित टीमों ने शनिवार को अभियान चलाकर छापेमारी की। तीनों तहसीलों में 22 दुकानों की जांच की गई। अनियमितता मिलने पर चार दुकानों का लाइसेंस निलंबित किया गया है। बंद मिलीं नौ दुकानों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। आठ दुकानों से जांच के लिए उर्वरक व बीज के नमूने लिए गए हैं।

इकौना क्षेत्र में एसडीएम इकौना आरपी चौधरी के साथ जिला कृषि अधिकारी आरपी राना ने, भिनगा में एसडीएम राजेश मिश्र के साथ उपकृषि निदेशक कमल कटियार व जमुनहा क्षेत्र में एसडीएम प्रवेंद्र कुमार के साथ प्रभारी अपर जिला कृषि अधिकारी प्रदीप नायक ने छापेमारी की। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि खरीफ फसल की बीज बोवाई पूरी हो चुकी है। ऐसे में बीज का एक नमूना जांच के लिए लिया गया है। किसानों को शासन की मंशा के अनुरूप उर्वरक मिलता रहे। इसके लिए छापेमारी अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी