युवक की करंट लगने से मौत, विरोध में हंगामा

गांव खेड़ी खुशनाम में युवक की करंट लगने से मौत हो गई। स्वजनों का आरोप है कि खेड़ी खुशनाम बिजलीघर से शट डाउन लेने के बावजूद कर्मियों ने करंट छोड़ा है। इसी करंट से युवक की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:51 PM (IST)
युवक की करंट लगने से मौत, विरोध में हंगामा
युवक की करंट लगने से मौत, विरोध में हंगामा

शामली, जागरण टीम। गांव खेड़ी खुशनाम में युवक की करंट लगने से मौत हो गई। स्वजनों का आरोप है कि खेड़ी खुशनाम बिजलीघर से शट डाउन लेने के बावजूद कर्मियों ने करंट छोड़ा है। इसी करंट से युवक की मौत हो गई। स्वजनों ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों पर अवैध वसूली सहित अन्य आरोप लगाते हुये जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर किसी तरह शांत किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

चौसाना के गांव खेड़ी खुशनाम निवासी अजय पुत्र राजकुमार ऊन शुगर मील में मजदूरी करता है। स्वजनों का आरोप है कि सोमवार शाम मील से आने के बाद खेत से बिजली विभाग की टीम के तार काटकर ले जाने का पता चला तो अजय अपने पिता संग गांव स्थित बिजलीघर पर पहुंचा और तार काटकर लाने के बारे मे जानकारी ली । बिजली कर्मियों ने बिल जमा न होने के चलते तार काटने की बात कही। जिस पर जेई व लाइनमैन से बात करने पर तार जोड़ने को लेकर सहमति बन गयी।

बिजली कर्मियों ने शट डाउन देते हुए अजय को स्वयं तार जोड़ने को कहा। अजय जैसे ही खेत में आकर तार जोड़ने के लिए बिजली के पोल पर चढ़ा तब लाइन चालू होने के चलते वह पोल से चिपक गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। युवक की मौत से स्वजनों में कोहराम मच गया । सूचना पर जेई प्रेमवीर व एसडीओ पंकज राठौर मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। गुस्साए ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों का जमकर विरोध किया। विरोध के बीच मौके पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझाया और शव का पीएम कराने को लेकर स्वजनों को सहमत किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव को पीएम के लिये भेज दिया।

-

बिजली विभाग के जेई पर लगाए ग्रामीणों ने आरोप

चौसाना: ग्रामीणों ने बिजली विभाग के जेई प्रेम पर अवैध वसूली व बदसलूकी के आरोप लगाए। जेई लाइनमैन के साथ घरों में पुरुषों की अनुपस्थिति में घुस जाते हैं और महिलाओं से अभद्रता करते हैं। पहले ऐसे ही एक मामले में गांव में पंचायत कर मामले को रफा दफा कर दिया गया था।

-इन्होंने कहा-

किसान का कनेक्शन बकाया राशि में काटा गया था। किसान पुत्र अवैध तरीके से कनेक्शन को जोड़ रहा था। लाइन शुरू होने के कारण करंट लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जेई पर लगे आरोपों की जांच होगी। मुआवजे के लिए उच्चाधिकारी निर्देशित करेंगे तो कार्रवाई की जाएगी।

पंकज राठौर, एसडीओ विद्युत विभाग

chat bot
आपका साथी