छोटे भाई को बचाकर यमुना में समाया युवक

गंगा दशहरे के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां स्वजन के साथ स्नान करने के लिए पहुंचा पानीपत का एक किशोर यमुना नदी में डूबने लगा। किनारे पर मौजूद बड़े भाई ने उसे बचाने के लिए छलांग लगा दी। बड़े भाई ने छोटे भाई को तो बचा लिया लेकिन वह खुद गहरे पानी में समां गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:25 PM (IST)
छोटे भाई को बचाकर यमुना में समाया युवक
छोटे भाई को बचाकर यमुना में समाया युवक

शामली, जागरण टीम। गंगा दशहरे के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां स्वजन के साथ स्नान करने के लिए पहुंचा पानीपत का एक किशोर यमुना नदी में डूबने लगा। किनारे पर मौजूद बड़े भाई ने उसे बचाने के लिए छलांग लगा दी। बड़े भाई ने छोटे भाई को तो बचा लिया, लेकिन वह खुद गहरे पानी में समां गया। बचाव की व्यवस्थाएं नहीं मिलने पर गुस्साए स्वजनों ने पानीपत-खटीमा हाईवे पर जाम लगाते हुए प्रदर्शन भी किया।

रविवार को गंगा दशहरे पर कैराना यमुना ब्रिज के निकट यूपी और हरियाणा के श्रद्धालु भारी तादात में स्नान के लिए पहुंचे थे। पानीपत की देशराज कालोनी निवासी स्वर्गीय वीरपाल की पत्नी गीता अपने दो बेटों 19 वर्षीय सौरभ और 16 वर्षीय सन्नी व अन्य स्वजन के साथ स्नान के लिए यमुना नदी पर आई थी। बताया जा रहा है कि हरियाणा की ओर स्नान के दौरान सन्नी पानी में डूबने लगा। उस पर किनारे पर मौजूद उसके भाई सौरभ ने पानी में छलांग लगा दी। सौरभ ने जैसे-तैसे छोटे भाई को तो डूबने से बचा लिया, लेकिन वह खुद गहरे पानी से बाहर नहीं निकल पाया।

---

तैरना नहीं जानता था सौरभ

सौरभ के गहरे पानी में डूबने के बाद स्वजन ने इधर-उधर खोजबीन की तो मौके पर कोई व्यवस्था दिखाई नहीं दी। मां गीता ने बताया कि वे सुबह सात बजे स्नान के लिए पहुंचे थे। बेटे के डूबने के बाद दोपहर 12 बजे तक तलाश करते रहे, लेकिन उनके पास कोई अफसर नही पहुंचा। गीता ने बताया कि उसका बेटा सौरभ तैरना नहीं जानता था, लेकिन वह छोटे भाई को बचाने के लिए अपनी जान से खेल गया। परिवार के लोगों ने आरोप लगाया कि मौके पर कोई गोताखोर भी तैनात नहीं था।

---

पुलिस पर फूटा गुस्सा, लगाया जाम

युवक के पानी में डूबने के बाद मौके पर स्वजन और अन्य श्रद्धालुओं ने हंगामा शुरू कर दिया। लोग भारी संख्या में पीड़ित परिवार के साथ यमुना ब्रिज पर स्थित कैराना कोतवाली की पुलिस चौकी पहुंचे। पीड़ितों ने बताया कि उन्होंने पुलिस से युवक को तलाश करने की गुहार लगाई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे आक्रोशित लोगों ने चौकी के निकट पानीपत-खटीमा राजमार्ग पर जमा लगा दिया। कुछ वाहन चालकों से बदसलूकी भी देखने को मिली। मामला बढ़ता देख चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने स्वजन को व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने का आश्वासन देते हुए हाईवे पर हटाकर जाम खुलवा दिया। इसके बाद गोताखोरों को यमुना नदी में लगाया गया। लेकिन, शाम तक युवक का कोई सुराग नहीं लग सका।

---

इन्होंने कहा-

सूचना मिलते ही गोताखोरों को यमुना नदी में तलाश में लगा दिया गया था। अभी तक युवक नहीं मिल सका है। साथ ही 11 गोताखोर लगाए गए हैं, जो निरंतर तलाश कर रहे हैं।

- ज्ञानेंद्र सिंह, चौकी प्रभारी, यमुना ब्रिज कैराना।

chat bot
आपका साथी