शहीद भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा ले देश की युवा पीढ़ी

राष्ट्रीय जाट एकता संगठन के तत्वावधान में शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया गया। गौरव सम्मान दिवस के रूप में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मौके पर शहीद भगत सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:54 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:54 PM (IST)
शहीद भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा ले देश की युवा पीढ़ी
शहीद भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा ले देश की युवा पीढ़ी

शामली, जागरण टीम। राष्ट्रीय जाट एकता संगठन के तत्वावधान में शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया गया। गौरव सम्मान दिवस के रूप में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मौके पर शहीद भगत सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर प्रो. सुधीर पंवार ने कहा कि भगत सिंह साहस, देशभक्ति की मिसाल थे। उनके जीवन से युवा पीढ़ी के साथ ही प्रत्येक को प्रेरणा लेनी चाहिए।

मंगलवार को करनाल रोड स्थित जेजे फार्म पर शहीद भगत सिंह का जन्मदिवस मनाया गया। कार्यक्रम में पहुंचे खाप चौधरियों व अनेकों प्रतिनिधियों ने शहीद-ए-आजम के पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लेने का आह्वान किया। इस अवसर पर राज्य योजना आयोग के पूर्व सदस्य डा. सुधीर पंवार ने कहा कि इस समय जब किसान एवं ग्रामीण संस्कृति जिसमें भगत सिंह पले बढ़े। उस संस्कृति पर खतरा मंडरा रहा है। हम सभी की जिम्मेदारी है कि उस संस्कृति की खेती को बचाने का संकल्प लें।

इस दौरान जनप्रतिनिधियों को जाट गौरव स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। आयोजक प्रमेंद्र लंबरदार ने कार्यक्रम में आए सभी व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने युवाओं से शहीद भगत सिंह के पदचिह्नों पर चलने की अपील की। अध्यक्षता बत्तीसा खाप चौधरी सूरजमल एवं संचालन पंकज सरोहा तथा देवराज पहलवान ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर डा. सुधीर पंवार, प्रसन्न चौधरी, सुनील चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष बेगराज सिंह, राष्ट्रीय महासचिव चौ. धीर सिंह, जिलाध्यक्ष मोदित कात्यान सचिन चौधरी, प्रवीण मिर्ताल, गठवाला खाप के चौधरी बाबा श्याम सिंह, कालखंडे खाप के चौधरी बाबा संजय सिंह, लांक थांबे के रविद्र मलिक, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष रामवती, गुंजन चौधरी सरदार देवेंद्र खेरा, अरविद पंवार, रणधावा मालिक, किसान नेता सवित मलिक आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी