चौदस पर देवी मंदिर में हुई पूजा-अर्चना, लगे जयकारे

शामली जेएनएन दुर्गा चतुर्दशी (चौदस) पर श्री देवी मंदिर मंदिर चौदसवाला में भक्तों की भीड़ रही

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:47 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:47 PM (IST)
चौदस पर देवी मंदिर में हुई पूजा-अर्चना, लगे जयकारे
चौदस पर देवी मंदिर में हुई पूजा-अर्चना, लगे जयकारे

शामली, जेएनएन: दुर्गा चतुर्दशी (चौदस) पर श्री देवी मंदिर मंदिर चौदसवाला में भक्तों की भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर हलवा पूरी, श्रृंगार का सामान अर्पित कर पूजा की और मन्नतें मांगी। शहर के अन्य मंदिरों में भी काफी संख्या में श्रद्धालु माता की पूजा-अर्चना करने पहुंचे।

शुक्रवार को राजोवाला मोहल्ला स्थित श्री देवी मंदिर चौदसवाला में सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था। वैसे तो काफी भीड़ रही, लेकिन गत वर्षाें के मुकाबले कम थी। क्योंकि कोरोनाकाल में काफी श्रद्धालुओं ने घर में ही पूजा-अर्चना की। चौदस वाले मंदिर में माता के दर्शन के लिए कतार लगी थी। श्रद्धालुओं ने माता को हलवा पूरी, चुनरी, नारियल तथा श्रृंगार का सामान चढ़ाकर अपने परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। श्रद्धालुओं ने माता रानी के मंदिर की परिक्रमा की और जय माता दी के जयकारों से पूरा वातावरण गुंजायमान रहा। शाम को आरती हुई और काफी श्रद्धालु मौजूद रहे। वहीं, हनुमान धाम स्थित माता मंदिर, वैष्णो देवी माता मंदिर, गुलजारीवाला मंदिर, मां आट्ठे वाला मंदिर आदि में भी काफी श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की।

नहीं लगा इस बार मेला

कोरोनाकाल के चलते इस बार चौदसवाला मंदिर में मेले का आयोजन नहीं हुआ। हर साल मेला लगता था। खिलौनो, चाट-पकौड़ी आदि की दुकानें लगती थी।

chat bot
आपका साथी