दस माह बाद 10 गांवों में हर घर मिलेगा पानी

केंद्र और राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना हर घर जल योजना जिले में मंगलवार से शुरू हो गई। सीडीओ शंभूनाथ तिवारी ने ऊन ब्लाक के दस ग्राम सचिव जल निगम के अधिकारियों और निर्माण कंपनी के बीच अनुबंध कराया। प्रथम चरण में दस गांवों में काम शुरू होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:31 PM (IST)
दस माह बाद 10 गांवों में हर घर मिलेगा पानी
दस माह बाद 10 गांवों में हर घर मिलेगा पानी

शामली, जागरण टीम। केंद्र और राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना हर घर जल योजना जिले में मंगलवार से शुरू हो गई। सीडीओ शंभूनाथ तिवारी ने ऊन ब्लाक के दस ग्राम सचिव, जल निगम के अधिकारियों और निर्माण कंपनी के बीच अनुबंध कराया। प्रथम चरण में दस गांवों में काम शुरू होगा।

मंगलवार को शामली विकास भवन में सीडीओ शंभूनाथ तिवारी ने ऊन ब्लाक के दस गांव के सचिवों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार 50-50 फीसदी धन खर्च कर हर घर जल योजना की शुरूआत कर रहे हैं। इसके तहत हर गांव में पानी की टंकी बनाकर पेयजल आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल शासन के आदेश पर जिले के दस गांवों की डीपीआर को मंजूरी दे दी है। इन गांवों में पानी की टंकी, पाइपलाइन और हर घर में कनेक्शन देने का कार्य शुरू हो गया है। दस गांवों की परियोजना पर 30 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह कार्य जल निगम और पंचायत सचिव की देख-रेख में हैदराबाद की कंपनी लक्ष्मी सिविल इंजीनियरिग ने शुरू कर दिया है। सीडीओ ने बताया कि करीब दस माह में दस गांव का कार्य पूरा हो जाएगा।

--------------

इन गांव में शुरू हुआ कार्य

कंपनी के निर्माण प्रबंधक के अनुसार ऊन ब्लाक के खेकड़ी, ताना, बल्ला माजरा, दथेड़ा, ढिढाली, गुज्जरपुर, खेड़ी खुशनाम, खोड़समा, केरटू और टोडा गांवों का चयन प्रथम चरण में हुआ है। जिससे इन गांवों के ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी। इसके बाद जल्द ही 62 गांवों की डीपीआर स्वीकृत होने की उम्मीद है। इससे इन गांवों के लोगों की पेयजल की समस्या का समाधान होगा।

chat bot
आपका साथी