सफाई के बाद चमका अंबेडकरनगर, समस्याओं के निदान का भरोसा

कैराना नगर के अंबेडकरनगर में जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विशेष सफाई अभियान चलाया गया। पालिका अधिकारियों ने लोगों की समस्याएं भी सुनी और जल्द निदान का भरोसा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:29 PM (IST)
सफाई के बाद चमका अंबेडकरनगर, समस्याओं के निदान का भरोसा
सफाई के बाद चमका अंबेडकरनगर, समस्याओं के निदान का भरोसा

शामली, जागरण टीम। कैराना नगर के अंबेडकरनगर में जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विशेष सफाई अभियान चलाया गया। पालिका अधिकारियों ने लोगों की समस्याएं भी सुनी और जल्द निदान का भरोसा दिया।

शनिवार सुबह करीब 11 बजे नगर पालिका के कार्यालय अधीक्षक सफाई कर्मचारियों की टीम को लेकर वार्ड-1 अंबेडकर नगर में पहुंच गए थे। पूरे क्षेत्र की सफाई कराई गई और शाम के समय फागिग भी कराई गई। स्थानीय लोगों ने कैराना नगरपालिका कार्यालय अधीक्षक राकेश कुमार और कार्यवाहक सफाई एवं खाद्य निरीक्षक मोहम्मद तासिम को समस्या बताईं। कहा कि थोड़ी बारिश में ही जलभराव हो जाता है और बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है। पानी आपूर्ति की व्यवस्था भी ठीक नहीं है। इसलिए वार्ड में सबमर्सिबल लगवाया जाए। मच्छरों से बचाव के लिए फागिग और एंटी लार्वा का छिड़काव बेहतर तरीके से कराया जाए। इस दौरान सफाई नायक सुभाषचंद, अबरार अहमद व राजकुमार ने सफाई से जुड़ी समस्याओं के जल्द निराकरण का आश्वासन दिया।

------

जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से स्थानीय लोगों की जो भी समस्याएं संज्ञान में आई हैं। उनका प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराने का प्रयास रहेगा। जलापूर्ति की प्रमुख समस्या का भी निदान कराया जाएगा।

कैराना नगरपालिका कार्यालय अधीक्षक राकेश कुमार

--

प्रतिदिन समय से वार्ड में साफ सफाई की जाती है। वार्ड में सफाई पर और भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान सफाई से जुड़ी जो समस्या सामने आई हैं, उन्हें निश्चित रूप से गंभीरता से लिया जाएगा।

कार्यवाहक सफाई निरीक्षक मोहम्मद तासिम

----

वार्ड की समस्याओं के निराकरण के लिए वह पूरा प्रयास करती हैं। पालिका के अधिकारियों को समय-समय पर अवगत भी कराया जाता है। दैनिक जागरण के कार्यक्रम के माध्यम से वार्ड के लोगों को अपनी समस्या उठाने का मौका मिला।

-विशाखा, सभासद हमारे वार्ड में जल आपूर्ति की समस्या अधिक है। उम्मीद है कि जागरण आपके द्वार के माध्यम से सबमर्सिबल लग जाएगा। अन्य समस्या भी अधिकारियों को बताई गईं।

सुभाषचंद

--

थोड़ी बारिश में ही क्षेत्र में पानी भर जाता है। जलनिकासी के पूुख्ता इंतजाम किए जाएं। पानी भरने से मकानों को भी खतरा रहता है और सीलन की समस्या आती है।

राजकुमार स्ट्रीट लाइटें भी वार्ड में काफी स्थानों पर खराब हैं। अधिकारियों को समस्या बताई है और उम्मीद है कि अब खराब लाइटों को बदल दिया जाएगा। जागरण आपके द्वार कार्यक्रम अच्छी पहल है।

सावन ---

अभियान के तहत जैसे सफाई हुई, इसी तरह प्रतिदिन सफाई कराने की जरूरत है। नगर को स्वच्छ बनाने के लिए हम सभी नगरवासी पालिका का पूरा सहयोग करने को तैयार हैं।

राजीव

--

पूरे क्षेत्र में आवारा कुत्तों का आतंक भी काफी अधिक है। कईं लोगों को जख्मी कर चुके हैं। इसका कोई समाधान जरूर निकलना चाहिए।

रामेश्वर दयाल --

पानी आपूर्ति की समस्या बनी रहती है। ऐसे में हैंडपंप से पानी लेना पड़ता है, लेकिन वह पानी स्वच्छ नहीं होता है। जागरण आपके द्वार कार्यक्रम में यह समस्या उठाई गई।

मास्टर नीना

chat bot
आपका साथी