शहर की फुटपाथ कहां गई, जिम्मेदारों को भी नहीं मालूम

पिछले कई सालों से शहर की फुटपाथ गायब है। मुख्य सड़कों पर पैदल चलने वालों को पता ही नहीं चलता कि फुटपाथ कहां हैं। इतना ही नहीं किसी से पूछो भी तो किसी के पास इसका कोई जवाब नहीं है। शहर के जिम्मेदारों के पास भी कोई ठोस जवाब नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:01 PM (IST)
शहर की फुटपाथ कहां गई, जिम्मेदारों को भी नहीं मालूम
शहर की फुटपाथ कहां गई, जिम्मेदारों को भी नहीं मालूम

शामली, जागरण टीम। पिछले कई सालों से शहर की फुटपाथ गायब है। मुख्य सड़कों पर पैदल चलने वालों को पता ही नहीं चलता कि फुटपाथ कहां हैं। इतना ही नहीं किसी से पूछो भी तो किसी के पास इसका कोई जवाब नहीं है। शहर के जिम्मेदारों के पास भी कोई ठोस जवाब नहीं है। जिससे भी पूछा गया तो फुटपाथ की वापसी का आश्वासन सभी ने दिया, लेकिन फुटपाथ पर अतिक्रमण पर अंकुश क्यों नहीं लगता, इसपर सभी ने चुप्पी साध ली। जिम्मेदारों ने कहा कि फुटपाथ पर जिनका कब्जा है, उनसे अपील की जाएगी यदि फिर भी अतिक्रमण रहा तो सख्त कार्रवाई करनी होगी।

क्या बोले जिम्मेदार

शहर की फुटपाथ पर जो कब्जा हो रहा है। वह गलत है। पैदल चलने के लिए रास्ता जरूर होना चाहिए। हम सभी व्यापारी भाइयों से अपील करते है कि अतिक्रमण हटाकर फुटपाथ को खाली करें।

-प्रदीप चौधरी, सांसद कैराना

---

फुटपाथ के रास्ते पर जिन्होंने अतिक्रमण किया है, उनको नोटिस दिया जाएगा। सख्ती के साथ जल्द ही अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर फुटपाथ को खाली कराया जाएगा।

-सुरेंद्र यादव, ईओ नगर पालिका शामली नगर पालिका के साथ मिलकर जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों को नोटिस दिए गए हैं। वहीं व्यापारियों से अतिक्रमण ना करने की अपील भी की गई है।

-भंवर सिंह, यातायात प्रभारी शामली अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए अतिक्रमण ना करने के लिए कहा गया है। यदि कोई अतिक्रमण करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-पंकज त्यागी, कोतवाली प्रभारी शामली फुटपाथ न होने से लोगों को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। हम अतिक्रमण विरोध करते हुए व्यापारियों से अतिक्रमण ना करने की अपील करते हैं।

-राजीव गोयल, सभासद नगर पालिका शामली शामली में पैदल चलने के लिए फुटपाथ की जगह पर कब्जा हो गया है। इससे लोगों को पैदल चलने में भारी परेशानी हो रही है। अब गन्ने का सीजन शुरू हो जाएगा, जिससे ओर भी मुश्किल होगा। सभी से अपील है कि फुटपाथ के रास्ते को खाली करें।

-पंकज गुप्ता, सभासद नगर पालिका शामली

chat bot
आपका साथी