पर्ची नहीं आने से प्रभावित हो रही गेहूं की बुवाई

गन्ना सप्लाई पर्ची समय पर नहीं आने से किसानों की गेहूं की बुवाई प्रभावित हो रही है। इसी समस्या को लेकर किसानों ने गन्ना मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने गन्ना पर्चियों को समय से भिजवाने व बकाया गन्ना भुगतान शीघ्र कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:30 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:30 PM (IST)
पर्ची नहीं आने से प्रभावित हो रही गेहूं की बुवाई
पर्ची नहीं आने से प्रभावित हो रही गेहूं की बुवाई

शामली, जागरण टीम। गन्ना सप्लाई पर्ची समय पर नहीं आने से किसानों की गेहूं की बुवाई प्रभावित हो रही है। इसी समस्या को लेकर किसानों ने गन्ना मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने गन्ना पर्चियों को समय से भिजवाने व बकाया गन्ना भुगतान शीघ्र कराने की मांग की है।

बुधवार को अधिवक्ता चौधरी वसीम अहमद के नेतृत्व में कई किसान तहसील मुख्यालय पर पहुंचे। उन्होंने एसडीएम की गैरमौजूदगी में तहसीलदार प्रियंका जायसवाल को गन्ना मंत्री के नाम ज्ञापन पत्र सौंपा। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि वह गन्ना किसान हैं। उनका गन्ना क्रय केंद्र कैराना-डी है। गन्ना क्रय केंद्र पर गन्ने की पर्चियां समय पर नहीं आ रही है, जिस कारण किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और उनकी गेहूं की बुवाई भी प्रभावित हो रही है। किसानों ने बताया कि गेहूं की बुवाई के लिए किसान गन्ना 230 रुपये में डालने को विवश हो रहे हैं। इसके अलावा 20 मार्च के बाद से बकाया गन्ना भुगतान नहीं हुआ है। उन्होंने गन्ना पर्चियों को समय से भिजवाने व बकाया गन्ना भुगतान शीघ्र कराने की मांग की है। इस दौरान एडवोकेट अनीस अहमद, आसिफ चौहान, मो. नाहिद, मो. कादिर, उस्मान आदि मौजूद रहे।

युवकों ने बस चालक व परिचालक को पीटा

संवाद सूत्र, चौसाना : चौसाना से बिडोली मार्ग पर निजी बस के चालक व परिचालक के साथ कमालपुर निवासी युवकों ने मारपीट कर दी। पीड़ित चालक व परिचालक ने चौकी पहुंचकर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

बुधवार को चौसाना से बिडौली मार्ग पर बस चालक असगर व परिचालक का किसी बाद को लेकर युवकों से विवाद हो गया। जिसको लेकर बस चालक व परिचालक ने युवकों के साथ मारपीट करदी। पीड़ित ने चौसाना चौकी पहुंचकर तहरीर दी है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। मारपीट करने वाले युवकों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी