थानाभवन के गेहूं क्रय केंद्र पर घटतौली पकड़ी

कृषि उत्पादन मंडी परिसर में चल रहे गेहूं क्रय केंद्र पर तहसीलदार की जांच में घटतौली पकड़ी गई है। साथ ही टोकन की तिथि गुजरने के कई-कई दिन बाद भी खरीद नहीं होना भी सामने आया है। किसानों ने तहसीलदार को अन्य भी कई समस्याएं बताई। वह अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी देंगे जिसके बाद ही कोई कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:47 PM (IST)
थानाभवन के गेहूं क्रय केंद्र पर घटतौली पकड़ी
थानाभवन के गेहूं क्रय केंद्र पर घटतौली पकड़ी

शामली, जागरण टीम। कृषि उत्पादन मंडी परिसर में चल रहे गेहूं क्रय केंद्र पर तहसीलदार की जांच में घटतौली पकड़ी गई है। साथ ही टोकन की तिथि गुजरने के कई-कई दिन बाद भी खरीद नहीं होना भी सामने आया है। किसानों ने तहसीलदार को अन्य भी कई समस्याएं बताई। वह अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी देंगे, जिसके बाद ही कोई कार्रवाई होगी।

थानाभवन में खाद्य विभाग का गेहूं क्रय केंद्र है और विपणन अधिकारी अमित यादव के निर्देशन में चल रहा है। पिछले काफी दिनों से गेहूं लेकर आने वाले किसान परेशान थे। गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री सुरेश राणा से भी शिकायत कर चुके थे। सोमवार को किसान फिर से कैबिनेट मंत्री के कैंप कार्यालय पहुंचे और कार्यालय प्रभारी नरेंद्र त्यागी को बताया कि उनका गेहूं नहीं तौला जा रहा है और घटतौली भी हो रही है। इस पर नरेंद्र ने प्रशासनिक अधिकारियों से बात की। जिलाधिकारी जसजीत कौर के निर्देश पर तहसीलदार सचिन वर्मा क्रय केंद्र पर पहुंचे और नरेंद्र त्यागी भी आ गए। कांटों पर गेहूं को तौला गया तो बोरों में तीन से चार किलोग्राम गेहूं अतिरिक्त होना सामना आए। किसानों ने बताया कि दो और तीन जून का टोकन आनलाइन पंजीकरण के बाद मिला था, लेकिन गेहूं नहीं खरीदा गया है, जिसके कारण काफी दिनों से वह मंडी में हैं और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मसावी के किसान जमशेद ने बताया कि 22 मई का टोकन था और तब से गेहूं भरी ट्राली यहीं पर खड़ी हुई है। मंगलवार को खरीद सत्र का अंतिम दिन है। किसानों ने कहा कि छनाई, उतराई आदि के नाम पर 20 रुपये प्रति कुंतल लिए जाते हैं। यह गलत है। अनियमितताओं पर तहसीलदार ने विपणन अधिकारी अमित यादव को फटकार भी लगाई। उन्होंने बताया कि जांच की रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी।

chat bot
आपका साथी