बेटियों ने शिक्षा की मार्कशीट पर किए शानदार हस्ताक्षर

शामली जेएनएन। शामली निवासी प्रमोद कुमार ने दोनों बेटियों को बेटों का दर्जा दिया तो बेटिया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:48 PM (IST)
बेटियों ने शिक्षा की मार्कशीट पर किए शानदार हस्ताक्षर
बेटियों ने शिक्षा की मार्कशीट पर किए शानदार हस्ताक्षर

शामली, जेएनएन। शामली निवासी प्रमोद कुमार ने दोनों बेटियों को बेटों का दर्जा दिया तो बेटियों ने भी शिक्षा की मार्कशीट पर शानदार हस्ताक्षर किए। दोनों बेटियों ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में जिला टाप कर पिता का मान बढ़ाया। फिलहाल बड़ी बेटी खुशी गाजियाबाद से बीटेक कर रही है और छोटी नेहा इंटर में है। पिता की ख्वाहिश है कि बेटियां बड़ा मुकाम हासिल करें। बड़ी बेटी खुशी का भी कहना है कि पिता ने हमेशा हौंसला बढ़ाया है। फादर्स-डे के मौके पर दोनों बेटियों ने पिता के लिए बचपन से जुड़ी यादों को कविता के माध्यम से साझा किया।

---------

मैं अपने पिता प्रमोद कुमार विश्वकर्मा का आभार व्यक्त करती हूं। मेरे पिता के अथक प्रयासों एवं परिश्रम के कारण ही मैंने दो साल पूर्व सरस्वती विद्या मंदिर शामली की छात्रा रहते हुए 94.67 फीसद के साथ जिले में पहला स्थान व उत्तर प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सम्मनित किया था। मेरी स्कूली तथा नैतिक शिक्षा पर शुरूआत से ही मेरे पिता ने विशेष ध्यान दिया है। अब पिता के लिए क्या लिखूं, पिता से ही तो मेरी दुनिया है..।

-नेहा विश्वकर्मा, शामली

----------

जीवन की पथरीली राहों पर चलने की क्षमता पिता से ही मिली है। दुनिया की भीड़ में अलग पहचान बनाने की हिम्मत पाई है, उनसे। संघर्ष भरे इस जीवन में, मुश्किलों का सामना करना सिखाया है। ईमान-धर्म और दूसरों की सेवा जैसे गुण उन्हीं से मिले हैं। हिम्मत न हारना, प्रयास न छोड़ना, लक्ष्य पर निगाह बनाए रखना। कठिन परिस्थितियों में आस न छोड़ना, यह सब उन्होंने ही सिखाया है। उनके बिना अस्तित्व नहीं है हमारा। उनके चरणों में कोटि-कोटि प्रणाम है। ईश्वर का असंख्य बार धन्यवाद।

- खुशी विश्वकर्मा, शामली

chat bot
आपका साथी