नौनिहालों से गुलजार हुए स्कूलों के प्रांगण

शामली जेएनएन कोविड-19 के बीच शासन के आदेश पर सोमवार से स्कूल खुल गए है। पहले दिन ही बच्चे स्कूल में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल में पहुंचे। बच्चों ने साथ में बैठकर पढ़ाई की। उसके बाद साथ बैठकर खाना भी खाया। पहले दिन कक्षाओं में कम ही पढ़ाई हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:48 PM (IST)
नौनिहालों से गुलजार हुए स्कूलों के प्रांगण
नौनिहालों से गुलजार हुए स्कूलों के प्रांगण

शामली, जेएनएन : कोविड-19 के बीच शासन के आदेश पर सोमवार से स्कूल खुल गए है। पहले दिन ही बच्चे स्कूल में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल में पहुंचे। बच्चों ने साथ में बैठकर पढ़ाई की। उसके बाद साथ बैठकर खाना भी खाया। पहले दिन कक्षाओं में कम ही पढ़ाई हुई।

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ने के कारण स्कूल, कालेजों को बंद कर दिया गया था। करीब 11 माह बाद छोटे बच्चों के स्कूल खुल गए। शहर के सिल्वर बेल्स पब्लिक स्कूल, स्काटिश इंटरनेशनल स्कूल, राक गोल्ड, सेंट आरसी, मदरलैंड पब्लिक स्कूल आदि सभी सरकारी स्कूलों में छोटे बच्चों की कक्षाओं को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया। सोमवार को नन्हें-मुन्ने बच्चे अपने अभिभावकों के साथ स्कूली वेशभूषा में सजे धजे स्कूल पहुंचे। हालांकि पहले दिन छात्र-छात्राओं की उपस्थिति काफी कम रही, लेकिन बच्चों में उत्साह नजर आया। स्कूलों प्रवेश से पूर्व सभी बच्चों की थर्मल स्क्रीनिग के साथ-साथ मास्क व अभिभावकों का आज्ञा पत्र देखकर प्रवेश दिया गया। कक्षाओं में भी बच्चों को उचित दूरी पर बैठाया गया। स्कूल में छोटे बच्चों को देखकर शिक्षक-शिक्षिकाएं भी खुश नजर आए। कोरोना के कारण स्कूलों के बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा था। वहीं चौसाना क्षेत्र में भी सरकारी प्राइमरी स्कूलों के साथ साथ, सावित्री देवी मेमोरियल प्राइमरी स्कूल चौसाना, गोल्ड की प्राइमरी स्कूल पांथु पुरा, सरस्वती शिशु निकेतन पाठशाला लाव्वा दाउदपुर, के अलावा अन्य स्कूलों में भी कोविड से बचाव के नियम का पालन करते हुए कक्षा संचालन की गई। दूसरी ओर प्राथमिक विद्यालय बदलूगढ़ कैराना में भी 11 माह बाद पुन: स्कूल में बच्चों भव्य स्वागत किया गया। सरकार के निर्देशानुसार आज एक मार्च को सूनसान पड़े स्कूलों में जान आ गई। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक राकेश सैनी और सहायक अध्यापक मोहनजीत सिंह ने पहले स्कूल आने वाले सभी बच्चों के हाथ सैनिटाइज कराए और महिला अध्यापिकाओं ने फूल देकर बच्चों का स्वागत किया। वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय भनेड़ा जट में बच्चों का शानदार स्वागत किया गया। इस दौरान प्रधानाध्यापक विकास मलिक, चंचल शर्मा, नीतू नैन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी