साप्ताहिक लाकडाउन : सुनसान रहे बाजार, सड़कों पर नहीं दिखे लोग

रविवार को डीएम के आदेश के बाद लागू साप्ताहिक लाकडाउन का असर खूब देखने को मिला है। शहर के मुख्य बाजारों समेत जिले के देहात क्षेत्रों में भी सभी व्यापारियों ने दुकानों को बंद रखते हुए लाकडाउन का पालन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 10:32 PM (IST)
साप्ताहिक लाकडाउन : सुनसान रहे बाजार, सड़कों पर नहीं दिखे लोग
साप्ताहिक लाकडाउन : सुनसान रहे बाजार, सड़कों पर नहीं दिखे लोग

शामली, जागरण टीम। रविवार को डीएम के आदेश के बाद लागू साप्ताहिक लाकडाउन का असर खूब देखने को मिला है। शहर के मुख्य बाजारों समेत जिले के देहात क्षेत्रों में भी सभी व्यापारियों ने दुकानों को बंद रखते हुए लाकडाउन का पालन किया है। वहीं, दूसरी ओर कुछ व्यापारियों ने चोरी-छिपे दुकानें भी खोली। हालांकि डीएम के आदेश पर सुबह के समय तीन घंटे दूध-सब्जी की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है।

कोरोना वायरस के चलते शासन के आदेश पर साप्ताहिक लाकडाउन चल रहा है। जिले में शनिवार व रविवार को लाकडाउन घोषित है। शनिवार के बाद रविवार को भी साप्ताहिक लाकडाउन का असर देखने को मिला। शहर के कबाड़ी बाजार, बड़ा बाजार, हनुमान रोड, कैराना रोड़, बुढ़ाना रोड व हनुमान रोड पर सभी तरह की दुकानें बंद देखने को मिली है। सुबह के समय दूध-सब्जी के लिए तीन घंटे को दुकानें खुली थी। उसके बाद शहर व देहात क्षेत्र में लोगों ने घरों में रहकर पालन किया है।

वहीं, कुछ व्यापारी ऐसे भी थे, जिन्होंने नियमों का उल्लंघन करके दुकानें खोली और दुकानदारी की। वहीं, साप्ताहिक लाकडाउन के चलने के बावजूद भी कुछ लोग सड़कों पर घूमते दिखाई दिए। साप्ताहिक लाकडाउन के चलते मुख्य मार्गों पर सन्नाटा देखने को मिला।

नपा ने चलाया सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान

शामली, जेएनएन। शामली के कैराना में डीएम के आदेश पर नगरपालिका द्वारा विशेष सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान चलाया गया। रविवार को नगरपालिका की ओर से डीएम के आदेशों के अनुपालन में विशेष सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान मुख्य चौक बाजार, सार्वजनिक स्थानों व मुख्य मार्गों पर कंप्रेशर मशीन से सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया। वहीं, साफ-सफाई कर कूड़ा उठाया गया। नगरपालिका कर्मचारियों ने लोगों से स्वच्छता में सहयोग की अपील की।

--

तीन घंटे खुली फल व सब्जी की दुकानें

शामली, जेएनएन। शामली के कैराना में डीएम ने साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू में फल, दूध व सब्जी की दुकानों को तीन घंटे के लिए खोलने की छूट दे रखी है। इसी के चलते रविवार को कैराना कस्बे में यह दुकान निर्धारित समय तक खुली। जबकि अन्य प्रकार की दुकानें पूरी तरह से बंद रही, जिसके चलते बाजार सुनसान नजर आए। उधर, सड़कों पर लोग बिना फेस मास्क भी घूमते नजर आए।

chat bot
आपका साथी