मौसम का उतार-चढ़ाव, बुखार से हो रहे पीड़ित

मौसम के दिन व रात्रि में बदलाव होने से बुखार सिर बदन दर्द से पीड़ित चिकित्सकों की क्लीनिक पर इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं गर्मी से बचने के लिए चिकित्सक धूप से बचने की सलाह दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:12 PM (IST)
मौसम का उतार-चढ़ाव, बुखार से हो रहे पीड़ित
मौसम का उतार-चढ़ाव, बुखार से हो रहे पीड़ित

शामली, जागरण टीम। मौसम के दिन व रात्रि में बदलाव होने से, बुखार सिर, बदन दर्द से पीड़ित चिकित्सकों की क्लीनिक पर इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं, गर्मी से बचने के लिए चिकित्सक धूप से बचने की सलाह दे रहे हैं।

जुलाई माह के अंत में दिन में तेज धूप से तापमान में बढ़ोतरी होने के चलते बुखार, दर्द, इंफेक्शन की चपेट में आ रहे हैं। कुछ दिन पूर्व तक चिकित्सकों की क्लीनिक पर रोग से पीड़ित रोगियों की संख्या कम दिखाई दे रही थी। जुलाई माह के अंत में यह संख्या अचानक बढ़ गई है। इसकी वजह कस्बे में चिकित्सक डा. यशपाल शर्मा ने बताया कि तेज धूप निकलने से हीट स्ट्रोक हो रहा है। ऐसे में धूप से बचाव रखना चाहिए। सीधे धूप सिर पर लगने से शरीर का तापमान भी बढ़ रहा है। ऐसे प्रभाव से बुखार सिर व शरीर में दर्द ,इंफेक्शन के रोगियों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में खानपान हल्का होना चाहिए। हरी सब्जी, फल, शुद्ध पेयजल पीना चाहिए। चौसाना में 81 को लगा टीका

संवाद सूत्र, चौसाना: स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को चौसाना में कोरोनारोधी टीकाकरण किया गया। जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया गया। चौसाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों का कोरोनारोधी टीकाकरण किया गया। सुबह 10 बजे से शुरू हुए टीकाकरण में दोपहर 3 बजे तक 81 लोगों ने टीकाकरण कराया। इस दौरान फार्मासिस्ट मोहम्मद बारिक ने लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय भी बताए। स्वास्थ्य कर्मियों ने लाभार्थियों से कहा कि वे दूसरे लोगों का भी टीकाकरण कराए जाने के लिए प्रोत्साहित करें।

chat bot
आपका साथी