लगातार बारिश से हो रहा जलभराव, परेशानी

जलालाबाद क्षेत्र में लगातार बारिश से चारों ओर खेत पानी से भर गए हैं। हाईवे संपर्क मार्ग किनारों पर पानी निकासी ना होने से जलभराव होने से आने- जाने वाले परेशान हैं। गोभी की पौध बारिश से खराब होने से आगामी समय में उत्पादन प्रभावित होगा ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:12 PM (IST)
लगातार बारिश से हो रहा जलभराव, परेशानी
लगातार बारिश से हो रहा जलभराव, परेशानी

शामली, जेएनएन। जलालाबाद क्षेत्र में लगातार बारिश से चारों ओर खेत पानी से भर गए हैं। हाईवे संपर्क मार्ग किनारों पर पानी निकासी ना होने से जलभराव होने से आने- जाने वाले परेशान हैं। गोभी की पौध बारिश से खराब होने से आगामी समय में उत्पादन प्रभावित होगा । श्रावण मास में लगातार बारिश होने से जगह जगह जलभराव होने लगा है। पानी की सही निकासी ना होने पर जलालाबाद देहात के अंतर्गत नई आबादी क्षेत्र मे चारों ओर जलभराव होने से कॉलोनी वासियों का निकलना मुश्किल भरा हो रहा है।

कस्बे के बस स्टैंड, पुलिस चौकी, पीठ मैदान निकट हाईवे पानी की निकासी ना होने से जल भरने से वाहन चालक, बैंकों, डाकघर, चकबंदी कार्यालय, पुलिस चौकी, रोडवेज बस स्टैंड पर आने जाने वालों को परेशानी उठानी पड़ रही है। गांव हसनपुर लुहारी में बस स्टैंड मेन बाजार में जलभराव होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिन पूर्व गलियों में पानी के बहाव से चार वर्षीय बालक अरहान कुरेशी की तालाब पानी में डूब कर मौत हो गई थी। धान फसल को बारिश से लाभ मिल रहा है। गोभी की पौध नष्ट हो जाने पर किसान चितित है। गोभी के उत्पादन पर इसका असर होगा। किसान विनोद सैनी, रविदर, राजपाल, यासीन, साबिर, मुस्तफा, सलीम ने बताया कि उन्होंने गोभी की पौध रोपित करने के लिए खेत की तैयारी की थी। बारिश में पौध नष्ट हो जाने पर गोभी की पौध रोपित नहीं होने पर काफी नुकसान हुआ है। सरकार को इसके लिए मुआवजा देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी