जलभराव ने खड़ी की मुसीबत, उमसभरी गर्मी से राहत

एक घंटे की बारिश में शहर पानी-पानी हो गया। तमाम इलाकों में भारी जलभराव हुआ नाले उफान पर रहे और लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि उमसभरी गर्मी से निजात मिली है और बूंदाबांदी शाम तक चलती रही।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 11:11 PM (IST)
जलभराव ने खड़ी की मुसीबत, उमसभरी गर्मी से राहत
जलभराव ने खड़ी की मुसीबत, उमसभरी गर्मी से राहत

शामली, जागरण टीम। एक घंटे की बारिश में शहर पानी-पानी हो गया। तमाम इलाकों में भारी जलभराव हुआ, नाले उफान पर रहे और लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि उमसभरी गर्मी से निजात मिली है और बूंदाबांदी शाम तक चलती रही।

रविवार सुबह आंशिक रूप से बादल छाए थे और हल्की धूप निकली हुई थी। उमस काफी अधिक थी, जो दिन चढ़ने के साथ बढ़ गई। उमस पसीना-पसीना कर रही थी। दोपहर में करीब डेढ़ बजे मौसम का मिजाज बदला और काले घने बादल छाए गए। चालकों को वाहनों की हेडलाइट जलानी पड़ी। कुछ देर बाद ही तेज बारिश शुरू हो गई। कुछ ही देर में जलभराव होना शुरू हो गया। शहर का लिक नाला उफान पर रहा और आर्यपुरी में जलभराव से यह पता नहीं चल रहा था कि सड़क कहां और नाला कहां है।

सीबी गुप्ता कालोनी, आर्यपुरी, नेहरू मार्केट, हनुमान धाम रोड, बुढ़ाना रोड, चीनी मिल रोड, माजरा रोड, भिक्की मोड़, बरखंडी, नौकुआं, पंसारियान, धीमानपुरा आदि स्थानों पर काफी पानी भर गया। साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू के चलते बाजार बंद थे, लेकिन काफी व्यापारी बारिश में यह देखने पहुंचे कि कहीं दुकानों में पानी तो नहीं घुस गया। जरूरी काम से घरों से निकले लोगों को जलभराव से होकर गुजरना पड़ा।

नाले-नालियों की गंदगी भी सड़कों पर तैर रही थी। करीब एक घंटा तेज बारिश रही और बारिश धीमी होने के काफी देर बाद पानी की निकासी हो सकी। शहर में जल निकासी के समुचित प्रबंध न होने के कारण लोगों को लगातार परेशानी झेलनी पड़ रही है। नगर पालिका जलभराव का कारण अधिक बारिश को बताता है, लेकिन यह दिक्कत सिस्टम की लापरवाही का नतीजा है।

वहीं, बारिश से गर्मी और उमस से निजात मिली और मौसम सुहावना हो गया। रुक-रुककर बूंदाबांदी देर शाम तक होती रही। उधर, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव का कहना कि अधिक बारिश होने पर कुछ देर के लिए जलभराव होता है, लेकिन थोड़े समय में ही निकासी हो जाती है।

-----

तापमान हुआ कम

बारिश के चलते अधिकतम तापमान में कमी आई है। रविवार को अधिकतम तापमान 30.2 और न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा था। ---

chat bot
आपका साथी