जल मूल्य वसूली का नहीं पड़ेगा जनता पर भार

शामली जेएनएन नगर पालिका बोर्ड के सभी सदस्यों ने शहरवासियों पर किसी भी तरह का आर्थिक बोझ बढ़ाने से इंकार कर दिया। ऐसे में जल मूल्य वसूली का प्रस्ताव पास नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:37 PM (IST)
जल मूल्य वसूली का नहीं पड़ेगा जनता पर भार
जल मूल्य वसूली का नहीं पड़ेगा जनता पर भार

शामली, जेएनएन: नगर पालिका बोर्ड के सभी सदस्यों ने शहरवासियों पर किसी भी तरह का आर्थिक बोझ बढ़ाने से इंकार कर दिया। ऐसे में जल मूल्य वसूली का प्रस्ताव पास नहीं हुआ है।

दरअसल, शहरवासियों से भवन एवं जल कर की वसूली तो की जाती है, लेकिन जल मूल्य वसूली नहीं वसूलने का निर्णय 2008 में तत्कालीन बोर्ड ने लिया था। हालांकि निर्णय घरेलू कनेक्शन के लिए था, लेकिन तब से व्यावसायिक कनेक्शनों से भी वसूली नहीं हुई।

विकास कार्याें के लिए बनेगी कमेटी

नगर पालिका अध्यक्ष अंजना बंसल ने बताया कि सभासदों ने जो भी विकास कार्याें के प्रस्ताव दिए हैं, उन्हें स्वीकार कर लिया गया है। बैठक में सहमति यह बनी है कि चार सदस्यीय एक कमेटी का गठन किया जाएगा। कमेटी में संबंधित वार्ड सभासद, पालिकाध्यक्ष या अधिशासी अधिकारी, अवर अभियंता और प्रशासन से एक सदस्य होगा। कमेटी ही प्रस्ताव को स्वीकृति देगी और इसके बाद ही कार्य शुरू होगा। जल्द ही कमेटी का गठन कर लिया जाएगा।

---

पास हुए प्रमुख प्रस्ताव

-एक जनवरी से 177 आउटसोर्स सफाई कर्मियों और कंप्यूटर आपरेटरों का नया ठेका शुरू करना।

-31 जनवरी तक बढ़ाए गए डोर-टू-डोर कूड़ा संग्रह का अनुमोदन

-आय-व्यय के ब्योरे का अनुमोदन।

-परिषदीय स्कूलों में आपरेशन कायाकल्प के तहत होने वाले कार्याें का अनुमोदन

-दस सफाई कर्मियों से शहर के बड़े नाले की सफाई का प्रस्ताव।

----

एक फरवरी से डोर-टू-डोर कूड़ा संग्रह का नया ठेका

डोर-टू-डोर कूड़ा संग्रह का नया ठेका एक फरवरी से शुरू हो जाएगा। पालिका अध्यक्ष अंजना बंसल ने बताया कि नई एजेंसी के लिए वर्क आर्डर जल्द जारी कर दिया जाएगा। हालांकि दस्तावेजों का सत्यापन कराया जा रहा है। अगर कोई खामी मिली तो ठेका निरस्त कर दिया जाएगा। एक फरवरी से नई एजेंसी कूड़ा संग्रह का काम करेगी।

chat bot
आपका साथी