घरों-दुकानों में घुसा पानी, सड़कें बनी तालाब

सिस्टम की लापरवाही से शहर तालाब बन गया। जहां देखो वहां पानी ही पानी था। निकासी की समुचित व्यवस्था होने और सिस्टम की लापरवाही से लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:16 PM (IST)
घरों-दुकानों में घुसा पानी, सड़कें बनी तालाब
घरों-दुकानों में घुसा पानी, सड़कें बनी तालाब

शामली, जागरण टीम। सिस्टम की लापरवाही से शहर तालाब बन गया। जहां देखो, वहां पानी ही पानी था। निकासी की समुचित व्यवस्था होने और सिस्टम की लापरवाही से लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। तमाम स्थानों पर घरों एवं दुकानों में पानी घुस गया। फर्नीचर व अन्य सामान को नुकसान पहुंचा है।

बारिश मंगलवार रात से ही रुक-रुककर हो रही थी। गुरुवार सुबह करीब साढ़े सात बजे तेज बारिश शुरू हुई और शहर में पानी भरने लगा। कुछ ही देर में शहर के नेहरू मार्केट, कबाड़ी बाजार, माजरा रोड, धीमानपुरा, गोशाला रोड, शास्त्री नगर नाला पटरी, सीबी गुप्ता कालोनी, मिल रोड, बरखंडी, पंसारियान, नौकुआं रोड, दिल्ली रोड, तालाब रोड, रेलवे रोड, विजय चौक, गुलशन नगर, आजाद चौक समेत तमाम जगह तरणताल बने नजर आए। बड़ा नाला उफान पर रहा। आर्यपुरी में तो पता ही नहीं चल रहा था कि कहां नाला है और कहां सड़क। सीबी गुप्ता कालोनी में काफी घरों में पानी घुस गया। स्थानीय निवासी मिनाक्षी गर्ग, कमल गर्ग, राजेश संगल, तिलकराम प्रजापति आदि ने बताया कि पूरे घर में पानी घुस गया। फर्नीचर को काफी नुकसान पहुंचा और घर से पानी को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। नाले-नालियों की गंदगी के साथ पानी आया, जिससे बदबू हो गई है। साथ ही बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।

यही स्थिति विजय चौक, नेहरू मार्केट और कबाड़ी बाजार में रहे। व्यापारी जल्दी ही दुकान पहुंचे और फिर से दुकान से पानी निकालना शुरू किया। करीब ढाई से तीन घंटे तक ठीक-ठाक बारिश हुई। बारिश हल्की होने के काफी देर बाद शहर के तमाम स्थानों से पानी की निकासी हो सकी। कुछ स्थानों पर फिर भी पानी भरा रहा। नेहरू मार्केट के व्यापारी ललित जैन, राजकुमार, अमित जैन आदि ने बताया कि तेज बारिश को देखते हुए सुबह जल्दी दुकान आ गए थे। तब तक पानी दुकान में आना शुरू ही हुआ था और तभी सामान को हटा लिया गया।

----

सड़कों पर तैरती रही गंदगी

नाले-नालियों की गंदगी सड़कों पर भरे पानी में तैरती रही। लोगों को गंदगी से होकर गुजरना पड़ा। साथ ही दोपहिया के साथ कार के साइलेंसर में पानी भरने से भी चालकों को काफी दिक्कत हुई।

----

हाईवे पर हुआ जलभराव

मेरठ-करनाल हाईवे पर पहले ही काफी गड्ढे हैं। साथ ही बुधवार को सिभालका गांव के पास हाईवे पर काफी पानी भर गया और वाहन चालक जैसे-तैसे पानी से निकले।

chat bot
आपका साथी