मतदान सिर पर, खाकी को जकड़ रहा कोरोना

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 26 अप्रैल को जिले में तीसरे चरण में मतदान होगा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस चौकस है लेकिन कोरोना खाकी को भी जकड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों में ही दो थानाध्यक्ष समेत करीब 14 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन की भी चिता बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:08 PM (IST)
मतदान सिर पर, खाकी को जकड़ रहा कोरोना
मतदान सिर पर, खाकी को जकड़ रहा कोरोना

शामली, जागरण टीम। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 26 अप्रैल को जिले में तीसरे चरण में मतदान होगा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस चौकस है, लेकिन कोरोना खाकी को भी जकड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों में ही दो थानाध्यक्ष समेत करीब 14 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन की भी चिता बढ़ गई है।

मुजफ्फरनगर चुनाव में ड्यूटी कर लौटे कई पुलिसकर्मी संक्रमित निकले हैं। पुलिस अधीक्षक की ओर से पुलिसकर्मियों को पूरी सावधानी के साथ ड्यूटी करने के लिए कहा जा रहा है। कोरोना की पहली लहर में भी एसओजी टीम सहित काफी पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे।

पुलिस और प्रशासन दोनों ही आमजन से सीधे तौर पर जुड़े होते हैं। यदि देखा जाए तो समस्या को लेकर पुलिस थाना का सीधा सरोकार आम जन मानस से होता है। पुलिस को ना चाह कर भी थाने में आए फरियादी की ना सिर्फ फरियाद शिकायत सुननी पड़ती है, बल्कि उसका हल भी निकालना पड़ता है। ऐसे में पुलिस के सामने बड़ी चुनौती बनी है। पुलिस अपना बचाव करते हुए ड्यूटी कर भी रही है लेकिन वर्तमान में पुलिस को भी कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। हाल ही में कई पुलिसकर्मी, दमकलकर्मी, आबकारी विभाग के पुलिस टीम कर्मचारी महामारी के घेरे में आए हैं। जिससे अब खाकी के कारिदों के माथे पर चिता की लकीरें दिखाई देने लगी हैं, क्योंकि 26 अप्रैल को जनपद में पंचायत चुनाव होना है। यह हुए संक्रमित-

थाना प्रभारी झिझाना

थाना प्रभारी कांधला-एक दारोगा व दो सिपाही

दमकल विभाग- एक दारोगा व पांच सिपाही

आबकारी विभाग- एक महिला सहित तीन कर्मचारी सुरक्षा को निर्देश-

थाना स्तर से लेकर जिला मुख्यालय तक तैनात पुलिसकर्मियों को मास्क लगाना, सैनिटाइजर का प्रयोग, साबुन से हाथ धोना, शारीरिक दूरी बनाकर रखना अनिवार्य किया है। बाहरी व्यक्तियों की थाने में इंट्री के दौरान थर्मल स्कैनिग करने को कहा गया है।

- किसी पुलिसकर्मी के संक्रमित होने पर यदि उसके पास होम आइसोलेशन होने की व्यवस्था है तो सही, अन्यथा उनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाएगी। इन्होंने कहा

जिले में लगभग 14 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। उन्हें उपचार दिलाया जा रहा है। सभी पुलिसकर्मियों को सुरक्षा बरतने के लिए कहा गया है।

- सुकीर्ति माधव, पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी