जन-जन तक पहुंच रहा मतदाता जागरूकता का अभियान

शामली जेएनएन मतदाता दिवस को लेकर गांव गढ़ी श्याम में कार्यक्रम हुआ। इस दौरान 18 वर्ष पूरी कर चुके युवाओं से वोट बनवाने की अपील की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:56 PM (IST)
जन-जन तक पहुंच रहा मतदाता  जागरूकता का अभियान
जन-जन तक पहुंच रहा मतदाता जागरूकता का अभियान

शामली, जेएनएन : मतदाता दिवस को लेकर गांव गढ़ी श्याम में कार्यक्रम हुआ। इस दौरान 18 वर्ष पूरी कर चुके युवाओं से वोट बनवाने की अपील की गई।

शुक्रवार को कांधला थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी श्याम में स्वीप कोआर्डिनेटर प्रभारी एवं ओमवीर सिंह ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाते हुए क्षेत्र में मरकज वाली मस्जिद में सैकड़ों ग्रामीणों को सीविजिल एप की जानकारी देते हुए मतदान करने की शपथ दिलाई गई दी गई। सरदार वल्लभ भाई पटेल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मतदाता जागरूकता के लिए रंगोली, निबंध व भाषण और मेहंदी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

ओमबीर सिंह ने बताया 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके युवाओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। उन्होंने बताया कि निबंध प्रतियोगिता में सानिया, भाषण में समाना, रंगोली में हिना और मेहंदी में सबिया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर बाबू जय सिंह, विनोद कुमारी सविता, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद शाहिद सैकड़ों ग्रामीण और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

मतदाता जागरूकता को पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन

शामली: मतदाता जागरूकता के लिए आरके इंटर कालेज में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य ने छात्रों को संबोधित करते हुए मतदान के लिए जागरूक करते हुए वोट बनवाने के लिए कहा है।

शुक्रवार को शहर के राष्ट्रीय किसान इंटर कालेज में मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत छात्रों को पोस्टर प्रतियोगिता कराई गई। छात्रों ने प्रतियोगिता में भाग लेते हुए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए पोस्टर बनाए। इस दौरान प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेंद्र सिंह ने पोस्टर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम दीपक, द्वितीय शाहनवाज व तृतीय प्रिस कुमार रहे। इस दौरान शिक्षक रवि खन्ना ने बच्चों को बताया कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान शिक्षक प्रमोद कुमार, राधेश्याम, संजीव कुमार, रत्नेश, सहदेव सिंह मलिक, लोकेश शर्मा रिचा भारद्वाज, प्रवीण चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी