बाजारों में गाइडलाइन का उल्लंघन, संक्रमण फैलने का खतरा

जिले में शासन के आदेश पर दुकानों को रात 9 बजे तक खोलने की छूट मिल गई। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में उमड़ रही भीड़ एक बार फिर कोरोना संक्रमण को दावत दे रही है। न मास्क लगाया जा रहा है और न ही दो गज की दूरी का पालन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:56 PM (IST)
बाजारों में गाइडलाइन का उल्लंघन, संक्रमण फैलने का खतरा
बाजारों में गाइडलाइन का उल्लंघन, संक्रमण फैलने का खतरा

शामली, जागरण टीम। जिले में शासन के आदेश पर दुकानों को रात 9 बजे तक खोलने की छूट मिल गई। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में उमड़ रही भीड़ एक बार फिर कोरोना संक्रमण को दावत दे रही है। न मास्क लगाया जा रहा है और न ही दो गज की दूरी का पालन किया जा रहा है। यदि लापरवाही जारी रही तो जनपद में संक्रमण फिर बढ़ जाएगा।

मंगलवार को सुबह से ही बाजारों में लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी। किराना, फल, सब्जी, जूते, रेडीमेड गारमेंट, जनरल स्टोर, मोबाइल फोन आदि की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रही। इस दौरान न तो शारीरिक दूरी का पालन किया गया और न ही लोगों ने मास्क लगाना उचित समझा। वहीं दुकानदारों ने भी ग्राहकों को देखते हुए जमकर लापरवाही बरती। बाजारों में भीड़ के कारण जाम की स्थिति बनी रही। शहर के गांधी चौक, बड़ा बाजार, नया बाजार, कबाड़ी बाजार, वीवी इंटर कालेज रोड, हनुमान रोड, वर्मा मार्केट, अस्पताल रोड, रेलवे रोड, सुभाष चौक, भिक्की मोड़, माजरा रोड आदि पर खुली दुकानों पर लोगों की भीड़ रही। हालांकि दोपहर के समय गर्मी के कारण बाजारों में चहल-पहल काफी कम हो गई, लेकिन शाम के समय एक बार फिर लोग खरीददारी को बाजारों में पहुंच गए। इस दौरान लोगों ने न तो मास्क लगाया और न ही दो गज की दूरी का पालन किया। यदि लोग ऐसे ही लापरवाही करते रहे तो जनपद में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ जाएगा और फिर से लाकडाउन की स्थिति आ सकती है।

chat bot
आपका साथी