ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने की ग्राम सचिव को हटाने की मांग

ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने थानाभवन ब्लाक में पहुंच ग्राम सचिव को हटाने की मांग करते हुए सचिव पर पूर्व प्रधान से मिलीभगत करने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:40 PM (IST)
ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने की ग्राम सचिव को हटाने की मांग
ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने की ग्राम सचिव को हटाने की मांग

शामली, जागरण टीम। ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने थानाभवन ब्लाक में पहुंच ग्राम सचिव को हटाने की मांग करते हुए सचिव पर पूर्व प्रधान से मिलीभगत करने का आरोप लगाया।

क्षेत्र के गांव भनेड़ा उद्दा के ग्राम प्रधान इंतजार मंगलवार को दर्जनों ग्रामीणों के साथ थानाभवन ब्लाक में पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शन करते हुए ग्राम सचिव को हटाने की मांग की और ग्राम सचिव पर पूर्व प्रधान से मिलीभगत कर गांव की जरूरतों को अनदेखा करने का आरोप लगाया। लिखित में एक शिकायती पत्र देते हुए कहा कि दीपावली त्योहार को देखते हुए पथ प्रकाश व्यवस्था की मांग की गई थी, लेकिन सचिव ने अनदेखा कर दिया। वहीं ग्राम प्रधान का कहना है कि उनके ग्राम प्रधान बनते ही गांव से सफाई कर्मी भी हटा लिया गया। ग्राम प्रधान का आरोप है कि सचिव की लापरवाही के चलते गांव में एंटी लारवा आदि का भी छिड़काव नहीं कराया गया। गांव में दर्जनों लोग डेंगू से पीड़ित हैं और कई दर्जन लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। ग्रामीणों ने सचिव को बदलने की मांग की। ब्लाक में खंड विकास अधिकारी मौजूद न होने के कारण ग्रामीणों व ग्राम प्रधान ने उनके प्रतिनिधि कर्मचारी को शिकायती पत्र सौंपा। शिकायती पत्र के माध्यम से गांव में 300 लाइट लगवाने, सफाई कर्मी तैनात करने, ग्राम सचिव को बदलने व गांव में एंटी लारवा छिड़काव करवाने की मांग की गई।

इस बारे में खंड विकास अधिकारी डा. पंकज कुमार का कहना है कि अभी वह जनपद स्तरीय एक मीटिग में है। ग्रामीणों के द्वारा पत्र दिए जाने की जानकारी मिली है। उनकी मांगों के अनुसार जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। गांव में मेडिकल कैंप लगाने की मांग

भनेड़ा उद्दा के ग्रामीणों व ग्राम प्रधान ने थानाभवन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डा. रवि पालीवाल को प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया कि गांव में दर्जनों से ज्यादा लोग डेंगू, वायरल, टाइफाइड आदि से पीड़ित हैं। इनका उपचार प्राइवेट अस्पतालों में चल रहा है। ग्रामीणों ने गांव में मेडिकल कैंप लगाकर लोगों के खून की जांच करवाने व गांव में एंटी लारवा छिड़काव करवाने और गांव में वैक्सीनेशन कैंप लगाने की मांग की।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी रवि पालीवाल ने ग्रामीणों को गांव में एंटी लारवा छिड़कने व गांव में मेडिकल कैंप लगाकर लोगों के खून की जांच करवाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी